Fri. Jul 19th, 2024

आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सह विकास शिविर मे 65 मामले का समस्या से दिलाया गया निजात ,वहीं बरवाडीह बीडीओ राकेश सहाय ने वैक्सीन लेने के लिए लोगो से किया अपील ,

आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम सह विकास शिविर मे 65 मामले का समस्या से दिलाया गया निजात ,वहीं बरवाडीह बीडीओ राकेश सहाय ने वैक्सीन लेने के लिए लोगो से किया अपील ,180,लोगों ने शिवीर लिया वैक्सीन ।

बेतला बरवाडीह संवाददाता अख्तर अंसारी की रिपोर्ट

डाक्टर क्षीतिज ,और सी एच ओ सीमा कुमारी ने शिवीर में आए लोगों को जागरूक करते हुए ,एनम के सहयोग से 180,लोगों को वैक्सीन लगाने की काम किया ,।

 

बरवाडीह ,बेतला : बरवाडीह प्रखंड नक्सल प्रभावित क्षेत्र चुंगरु पंचायत भवन में मंगलवार को आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत विकास शिविर का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का उद्घाटन जीप अध्यक्ष सुनीता कुमारी, बीडीओ राकेश सहाय , मुखिया लाछो देवी, अजय प्रसाद, ने बारी-बारी दीप प्रज्वलित कर किया।

मौके पर मुख्य अतिथि के रूप उपस्थित जीप अध्यक्ष सुनीता कुमारी ने कहा कि हर सरकारी योजना का लाभ जरूरतमंद तक पहुंचना सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसी को लेकर पूरे राज्य के प्रत्येक पंचायत में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्हों ने कहा कि इस तरह का कार्यक्रम आयोजित होने से एक ओर लोगो को सरकारी योजनाओ की जानकारी मिलती है।वहीं दूसरी ओर योजनाओं का लाभ लेने के लिए ग्रामीणों को कार्यालयों के चक्कर नही लगाना पड़ता है। वही बीडीओ श्री सहाय ने कहा कि लोग जागरूक हो रहे हैं इसी का परिणाम है कि शिविर में काफी संख्या में भीड़ उमड़ रही है। 170 आवेदन मिले जिसमे 65 स्वीकृति हुई । उन्हों ने ग्रामीण जागरूक होकर ही सरकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक उठा सकते हैं।शिविर में स्वास्थ्य विभाग,पंचायती राज विभाग, शिक्षा विभाग,बाल विकास समेत कई विभागों के स्टाल लगाए गए थे।शिविर में पेंशन, राशन कार्ड, पीएम आवास का आवेदन पत्र प्राप्त हुआ जिसमें आधे से अधिक आवेदनों का बीडीओ के द्वारा ऑन स्पॉट निष्पादन किया गया।शिविर में जहां ई श्रम कार्ड ,जॉब कार्ड,पीएम आवास का प्रमाण पत्र वितरण किया गया ।शिविर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आशीष रंजन की उपस्थिति में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को कोरोना टीकाकरण 70 लोगो दिया गया औऱ काफी संख्या मरीजो का इलाज किया गया।

मौके पर प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी अनुज कुमार सारण, बीएचओ प्रमोद कुमार,कृष्ण प्रसाद, सभी पंचायत प्रतिनिधियों पंचायत सेवक, समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related Post