Fri. Jul 19th, 2024

साहब हम पति-पत्नी को पहले वृद्धा पेंशन का लाभ मिलता था, पर अब किसी तरह का सरकारी लाभ नहीं मिलता। हर दिन पंचायत कार्यालय का चक्कर लगाकर थक चुके हैं। लेकिन पेंशन जैसी सुविधा भी हमें नहीं मिल रही है।  बरवाडीह

साहब हम पति-पत्नी को पहले वृद्धा पेंशन का लाभ मिलता था, पर अब किसी तरह का सरकारी लाभ नहीं मिलता। हर दिन पंचायत कार्यालय का चक्कर लगाकर थक चुके हैं। लेकिन पेंशन जैसी सुविधा भी हमें नहीं मिल रही है।

उक्त बातें सोमवार को बरवाडीह प्रखंड की चुंगरु पंचायत के वृद्ध दम्पति रामकिशुन भुइयां और उनकी पत्नी ने बरवाडीह बीडीओ राकेश सहाय से कहीं।

हुआ यह कि बीडीओ ने प्रखंड कार्यालय में प्रवेश करते ही देखा कि एक वृद्ध दम्पति बैठे हैं। उन्होंने पास जाकर उनकी समस्या सुनी और तुरंत कंप्यूटर ऑपरेटर लवली दयाल को बुलाया पेंशन नहीं मिलने का कारण पूछा।

 

दंपती का कहना था कि वे बेहद गरीब परिवार से आते हैं। सरकार की ओर से किसी प्रकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिलता है। कई लोगों के सामने अपनी समस्याओं को रखा लेकिन समाधान नहीं हुआ। हमारे पास इतना पैसा नहीं है कि बिचौलिया किस्म के लोगों से काम करा सकें।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने दम्पति को अतिशीघ्र पेंशन शुरू कराने और अन्य योजनाओं का भी लाभ देने का आश्वासन दिया। बीडीओ के इस पहल से वृद्ध दंपती आश्वस्त होकर प्रखंड कार्यालय से घर वापस हुए।

दंपती ने कहा कि साहब के आश्वासन के बाद विश्वास हो गया है कि सरकारी योजना का लाभ मिलेगा

Related Post