Sat. Jul 13th, 2024

चंदवा थाना क्षेत्र के पिपराही (जमीरा) गांव में अगनु उरांव के घर के पीछे बारी में लगे अमरूद के पेड़ से लटकता एक नाबालिग किशोरी का शव मिलने से गांव में सनसनी फैल गई।

चंदवा में अमरुद के पेड़ से लटका मिला नाबालिग का शव, हत्या की आशंका

लातेहार : चंदवा थाना क्षेत्र के जमीरा पंचायत के पिपराही गांव निवासी अघनु उरांव की नाबालिक पुत्री विश्राम कुमारी (12 वर्ष) का शव सोमवार की सुबह अमरूद के पेड़ में लटका पाया गया। शव घर से करीब 50 मीटर की दूरी के समीप एक अमरूद पेड़ की डाली से लटका था। सोमवार की अहले सुबह ग्रामीणों ने देखा। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

हालांकि पुलिस के पहुंचने के पूर्व ही परिजन व ग्रामीण शव को नीचे उतार चुके थे। पुलिस ने घटनास्थल की जांच हर पहलुओं की ध्यान में रखते हुवे आरंम्भ की है।

घटना के संबंध में पिता अघनु उरांव ने बताया कि रात में खाना खाकर अक्सर विश्राम कुमारी घर से सटे अपनी मौसी के यहां सोने चली जाती थी। रविवार कि रात भी वाह वाह सोने चली गई थी। इसके बाद हमें कुछ भी पता नहीं चला सोमवार की सब उसका शव हम लोगों ने पाया।

ग्रामीणों की मानें तो घटना स्थल पर शव की स्थिति से स्पष्ट अनुमान लगाया जा सकता है कि उसकी हत्या की गई है। हत्या के बाद शव को अमरुद के पेड़ में लटका कर आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई है।

परिजनों की मानें तो उसका शव पूरी तरह जमीन में सटा था। पास ही कुए से बाल्टी की रस्सी खोलकर अमरूद पेड़ की डाली में उसे सिर्फ फंसा दिया गया था। इसी के सहारे विश्राम के गर्दन पर फन्दा लगा दी गई थी। परिजनों की मानें तो उनकी बेटी की हत्या की गई है। परिजनों ने पुलिस से मदद की गुहार लगाई गई है।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही उक्त मामले पर जांच आगे बढ़ाई जा सकती है। वैसे पुलिस हर पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है।

Related Post