Fri. Oct 18th, 2024

धनबाद पुलिस ने लूटे गए लाखों के तेल के साथ 3 चोरों को किया गिरफ्तार, कृषि बाजार समिति से हुई थी चोरी

*धनबाद पुलिस ने लूटे गए लाखों के तेल के साथ 3 चोरों को किया गिरफ्तार, कृषि बाजार समिति से हुई थी चोरी*

धनबाद के कृषि बाजार समिति में चोरो ने चोरी की. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चोरी के माल के साथ 3 चोरों को गिरफ्तार कर लिया है.

धनबाद: कोयलांचल में इन दिनों अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ गया है. खासकर व्यापारी वर्ग को अपराधी अपना टारगेट बना रहे हैं. बीते दिनों बरवाअड्डा थाना क्षेत्र में ही दिनदहाड़े शोरूम में बमबाजी की घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया था. इस बार इसी थाना क्षेत्र में थाना से ठीक सटे कृषि बाजार को अपराधियों ने निशाना बनाया.

बता दें कि बरवाअड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत कृषि बाजार प्रांगण में सभी होलसेल दुकाने हैं और यहां की दुकानों से ही कोयलांचल धनबाद के सभी छोटे छोटे दुकानदार सामान लेकर व्यापार करते हैं. कुछ सामान तो धनबाद जिले से अन्य जिलों के तक व्यापारियों के द्वारा पहुंचाई जाती है. कोयलांचल धनबाद में लगातार दो दिनों से गुलाब चक्रवात के कारण बारिश हो रही थी लोगों का घर से निकलना बंद था. इसी समय का लाभ उठाते हुए अपराधियों ने कृषि बाजार प्रांगण में धावा बोल दिया. जितेंद्र अग्रवाल और सुरेंद्र जिंदल के गोदाम से 346 टीना रिफाइन और सरसों तेल लेकर अपराधी चलते बने.देखें पूरी खबरसुबह दुकान खोलने के बाद व्यापारियों को इस बात की जानकारी हुई. मामले की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई और व्यापारियों ने खुद अपने स्तर से ही माल की खोजबीन शुरू कर दी. व्यापारियों से लूटे गये माल को अपराधी दूसरे व्यापारी के यहां ही खपाना चाह रहे थे. जिसकी भनक व्यापारियों को लग गई. जिसके बाद व्यापारियों ने जाल बिछाया और अपराधी व्यापारी के जाल में फंस गए. फिर स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई. कुल लूटे गए माल में से 150 टीना सरसों तेल और तीन अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की.मामले की गंभीरता को देखते हुए धनबाद सिटी एसपी आर रामकुमार और एएसपी सहित तमाम वरीय पुलिस पदाधिकारी देर रात बरवाअड्डा थाना पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए. पकड़े गए अपराधियों से भी पुलिस ने पूछताछ की है. पकड़ा गया माल जीटी रोड में राजगंज थाना क्षेत्र से बरामद हुआ है. पुलिस अन्य सामानों की बरामदगी के लिए लगातार प्रयासरत है.कोयलांचल में लगातार जिस प्रकार से व्यापारियों को निशाना बनाया जा रहा है, ऐसे में व्यापारियों में भय का माहौल है. व्यापारियों ने पुलिस से उचित सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है. वहीं मीडिया से बात करते हुए डीएसपी अमर कुमार पांडेय ने बताया कि पुलिस अपराधियों के मनोबल को तोड़ने का प्रयास कर रही है. लगातार पुलिस के द्वारा घटना का उद्भेदन किया जा रहा है. उन्होंने व्यापारियों से अपने संस्थानों में अच्छे किस्म के सीसीटीवी लगाने की मांग की है. उन्होंने व्यापारियों को भरोसा दिलाया है कि पुलिस उनके साथ है वह पुलिस पर भरोसा रखें.

Related Post