Sun. Sep 8th, 2024

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम और खूंटी जिले के सीमावर्ती इलाके में सोमवार को दोनों जिलों की पुलिस से प्रतिबंधित पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप और उसके दस्ते के साथ मुठभेड़ उग्रवादियों के शिविर से हथियार समेत बड़ी संख्या में सामान बरामद हुए हैं.

*चाईबासा :*
पश्चिमी सिंहभूम और खूंटी जिले के सीमावर्ती इलाके में सोमवार को दोनों जिलों की पुलिस से प्रतिबंधित पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप और उसके दस्ते के साथ मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान उग्रवादी पीछे हट गए, लेकिन पुलिस को उग्रवादियों के शिविर से हथियार समेत बड़ी संख्या में सामान बरामद हुए हैं.
पुलिस को यह प्रारंभिक सूचना मिली थी कि पीएलएफआई संगठन के सुप्रीमो दिनेश गोप एवं उसका दस्ता चाईबासा जिला एवं खूंटी जिला के सीमावर्ती बुढ़ एवं तोमरोंग के जंगल-पहाड़ी क्षेत्रों में भ्रमणशील है. इस सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु चाईबासा जिला पुलिस व खूंटी जिला पुलिस एवं झारखण्ड जगुआर की संयुक्त अभियान दल का गठन किया गया. अभियान के दौरान सोमवार को सुबह बुढ़ एवं तोमरोंग के जंगल-पहाड़ी क्षेत्र में सुरक्षा बलों को देखकर प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के उग्रवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर फायरिंग की गई. जवाबी कार्रवाई में आत्मरक्षार्थ सुरक्षा बलों द्वारा भी फायरिंग की गई. एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा ने कहा कि सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख घने जंगल एवं पहाडी क्षेत्र का लाभ उठाकर प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के उग्रवादी भागने में सफल रहे. फायरिंग बंद होने के बाद सर्च के दौरान एक कार्बाइन रायफल, जिंदा कारतूस, खाली खोखा, 29 मोबाइल फोन, 10 पीठु बैग, प्रतिबंधित पीएलएफआई संगठन के लेवी मांगने के पर्चे, चंदा रसीद एवं आवश्यक दस्तावेज तथा जरूरत के अन्य सामान बरामद हुए हैं. इस संदर्भ में गुदड़ी थाना में कांड दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है.

Related Post