Sun. Sep 8th, 2024

धनबाद। त्रिपुरा में भाजपा सरकार के संरक्षण मे बीजेपी के गुंडों द्वारा सीपीआई (एम) और वामदलों पर हमले के खिलाफ त्रिपुरा की भाजपा सरकार का पुतला जलाया तथा प्रतिवाद रैली निकाला।

*भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी)*
*जिला कमिटी धनबाद, झारखंड*

धनबाद।
*त्रिपुरा में भाजपा सरकार के संरक्षण मे बीजेपी के गुंडों द्वारा सीपीआई (एम) और वामदलों पर हमले के खिलाफ त्रिपुरा की भाजपा सरकार का पुतला जलाया तथा प्रतिवाद रैली निकाला।*

उक्त कार्यक्रम सीपीआई (एम) जिला कमिटी धनबाद द्वारा आज रणधीर वर्मा चौक धनबाद (झारखंड) पर किया गया। इस अवसर पर पार्टी जिला सचिव कामरेड संतोष कुमार घोष ने कहा कि त्रिपुरा में भाजपा सरकार के संरक्षण मे बीजेपी के गुंडों द्वारा सीपीआई (एम) और वामदलों के कार्यालयों और पार्टी समर्थकों के आवासों पर किए जा रहे संगठित हमलों की पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कड़ी भर्त्सना करते हुए कहा है कि पिछले दो दिनों से बीजेपी समर्थकों द्वारा सीपीआई (एम) और भाकपा (माले) के दर्जनों दफ्तरों मे तोड़ – फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। इतना ही नहीं इस हमले का विरोध किए जाने पर वामपंथी कार्यकताओं पर जान लेवा हमले भी किए जा रहें हैं जिसमें वामदलों के दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पार्टी राज्य कमिटी सदस्य कॉ. सुरेश प्र. गुप्ता ने कहा कि यह हमला एक सुनियोजित साजिश का हिस्सा है, जिसे त्रिपुरा की बीजेपी सरकार की पुलिस और प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है।
पार्टी इस तरह के कायराना हमले को बर्दाश्त नहीं करेंगे और जनतांत्रिक तरीके से इसका जवाब दिया जायेगा। धनबाद जिला पार्टी के अन्य वक्ताओं ने धनबाद के नागरिकों, तमाम बाम पंथी, धर्मनिरपेक्ष राजनीतिक पार्टियों और सामाजिक संगठनों से अपील किया है कि भाजपा के इस प्रकार के फासीवादी हमलों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें, क्यों कि लोकतंत्र में इस तरह के हमलों की इजाजत नहीं है।
इससे पहले इस जघन्य हमले के खिलाफ पार्टी द्वारा जिला परिषद मैदान से एक प्रतिवाद रैली निकाली गई, जो पार्क मार्केट, हीरापुर चौक होकर मुख्य मार्ग होते हुए रणधीर वर्मा चौक पहुंच कर सभा किया तथा त्रिपुरा की भाजपा सरकार का पुतला जलाया।
इस अवसर पर पार्टी जिला कमिटी के सपन माजी, माया लायक, शिव कु. सिंह, विकास कुमार ठाकुर, मानस चटर्जी, आर के पासवान, बी भूषण, रामबालक, भगवान दास, संतोष महतो, विश्वजीत महतो, नौशाद अंसारी, संतोष चौधरी, गौतम प्रसाद, लिलामय गोस्वामी के अलाबे कई अन्य साथी शामिल थे।
कार्यक्रम में ये भी थे।
तुलसी रवानी, समीरन बिद, देवाशीष वैद्य, कार्तिक घोष, कृष्णा मुंडा, के डी सिंह, साबिर बास्की, गौरव चक्रबर्ती, सीबू राय, मो. समिम, आनंद मंडल, एच मिश्रा शामिल थे।

Related Post