Fri. Oct 18th, 2024

आज अंतर्राष्ट्रीय वुशु कुंगफू दिवस के अवसर पर गिरिडीह वुशु संघ ने भी अंतरराष्ट्रीय वुशु दिवस मनाया।

संवाददाता डिंपल की रिपोर्ट

आज अंतर्राष्ट्रीय वुशु कुंगफू दिवस के अवसर पर गिरिडीह वुशु संघ ने भी अंतरराष्ट्रीय वुशु दिवस मनाया।

गिरीडीह जिला वुशु संघ के उपाध्यक्ष अमित स्वर्णकार ने बताया कि झारखंड वुशु संघ के निर्देशानुसार झारखंड के सभी जिलों में इस दिवस को मनाने का निर्देश आया था उसी के निमित्त आज गिरीडीह जिला वुशु संघ ने भी अंतरराष्ट्रीय वुशु दिवस सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में मनाया ।

इसमें सबसे पहले मुख्य अतिथि एंग गिरिडीह वुशु संघ के पदाधिकारियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम को प्रारंभ किया गया इसके बाद वुशु खिलाड़ियों ने वुशु खेल का प्रदर्शन किया ।

गिरीडीह वुशू संघ के सभी पदाधिकारियों ने सभी खिलाड़ियों का हौसला अफजाई किया ।

एवं जिला अध्यक्ष संदीप दंगायच ने कहा कि गिरिडीह में इस खेल के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है और इस महीने में ही राज्य संघ से बात करके एक जिला स्तरीय वुशु खेल का प्रशिक्षण कैंप का आयोजन किया जाना है। संरक्षक अनिल मिश्रा ने कहा कि वुशु खेल हेतु खिलाड़ियों की हर संभव मदद जिला संघ द्वारा किया जाएगा।

आज के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्री संजीव कुमार सिन्हा उपस्थित थे इनके अलावा गिरीडीह वुशु संघ के संरक्षक -अनिल मिश्रा ,

अध्यक्ष -संदीप डंगायच ,उपाध्यक्ष -साधन कुमार पटनायक ,संतोष खत्री ,अमित स्वर्णकार ,सचिव अकाश स्वर्णकार ,स-सचिव -रोहित कुमार राय ,शशिकांत विश्वकर्मा , कोषाअध्यक्ष- श्रीमती अनिता कुमार

Related Post