Sun. Sep 8th, 2024

महुआडांड़ के चुटिया नदी में पूल नहीं होने के कारण बरसात के दिनों में मुख्यालय से कट जाते हैं की गांव। लोगों को होती है परेशानी।

महुआड़ाड प्रखंड के गढ़बुढ़नी पंचायत के दर्जनों गाँव का सम्पर्क चुटिया नदी में बाढ़ आने के कारण टुट जाता है। वहीं कई गाँव टापू में तब्दील हो जाते हैं।पूल नहीं होने के कारण बरसात के दिनों में लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।नदी में बाढ़ आ जाने कारण लोगों को पानी कम होने का घंटों इंतजार करना पड़ता है।अति आवश्यक होने पर ग्रामीणों को अपने मोटर साइकिल ढोकर पार करना पड़ता है। इस संबंध में ग्रामीण अनिल यादव, अजय उरॉव सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि चुटिया नदी में पूल नहीं होने पर ग्राम बेलगाम, चुटिया, हाडि़बार, केवरकी सहित अन्य गाँव के लोगों को बरसात के दौरान नदी में बाढ़ आ जाने के बाद महुआडांड़ मुख्यालय आना काफ़ी मुश्किल हो जाता है। पहाड़ी क्षेत्र होने के कारण नदी की धार काफी तेज होती जिससे कई बार जानवर भी बाढ़ का शिकार हो जाते हैं।

इस संबंध में पंचायत के मुखिया रेणु तिग्गा ने बताया कि आठ वर्ष से पूल निमार्ण को लेकर मेरे और ग्रामीण द्वारा जिले के अधिकारी सहित पूर्व विधायक हरे कृष्ण सिंह सहित वर्तमान विधायक रामचंद्र सिंह को लिखित आवेदन दिया गया है। परन्तु आज तक इस नदी पर पुल का निर्माण नहीं हो सका है। जिसके कारण दर्जनों गांव के ग्रामीणों को बरसात के दौरान इलाज सहित महुआड़ाड मुख्यालय आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Related Post