Fri. Oct 18th, 2024

रामगढ़// मसरीडीह गांव में सुबह को जंगली हाथियों ने एक बृद्ध को पटक-पटककर मर डाला। दो लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया।

रामगढ़// मसरीडीह गांव में सुबह को जंगली हाथियों ने एक बृद्ध को पटक-पटककर मर डाला। दो लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। गांव के तारा चंद महतो अहले सुबह हल बैल लेकर धान रोपनी के खेत की ओर जा रहा था।इसी बीच रास्ते में अचानक हाथी ने उसे सूंड से पकड़ लिया और पैरों से कुचल दिया। उसकी मौत वहीं पर हो गई। हाथी ने इसी क्रम में तिलकी देवी व मथुर महतो को भी घायल कर दिया। सूचना पर वन विभाग की टीम घटना स्थल पर पहुंची। मृतक के आश्रित को वन विभाग द्वारा 10 हजार रुपये तत्काल मुआवजा का भुगतान किए जाने के बाद गोला थाना पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल भेज दिया।

रामगढ़ ब्यूरो आरिफ कुरैशी की रिपोर्ट

हाथियों के कुचलने से एक व्यक्ति की मौत, चार घायल

 

गोला/रामगढ़। जिले के गोला वन क्षेत्र के साड़म गांव अंतर्गत मसरीडीह में आज सुबह एक व्यक्ति को जंगली हाथियों ने कुचलकर मार डाला. वहीं चार लोगों को घायल भी किया है. उसकी पहचान 60 वर्षीय ताराचंद महतो के रूप में हुई है. इस हादसे में मसरीडीह के मथुरा महतो, विशेश्वर महतो सहित चार लोग घायल हो गये हैं. सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला में भर्ती किया गया है.

 

ग्रामीणों ने सुरक्षा और मुआवजा देने की मांग की।

ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग और पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मौके पर वन विभाग के अधिकारी और विधायक प्रतिनिधि कमलेश महतो भी आये. ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों से सुरक्षा प्रदान करने और मुआवजा देने की मांग की है. वन विभाग ने ताराचंद के परिजनों को दस हजार रुपये मुआवजा दिया. अधिकारियों ने कहा कि बाकी का मुआवजा कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद दी जायेगी। घटना के संबंध में बताया जाता है कि ताराचंद महतो सुबह करीब 4 बजे हल-बैल लेकर खेत की ओर जा रहा था. ताराचंद घर से थोड़ी दूर गया ही थी कि जंगली हाथियों का झुंड अचानक से वहां आ गया. हाथी ने ताराचंद को सूंड़ से उठाकर पटक दिया. जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में जंगली हाथी काफी उत्पात मचा रहे हैं, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है.

 

 

Related Post