Fri. Oct 18th, 2024

तेली अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आंदोलन मूड में 24 घंटा रहनी चाहिए .अंबा प्रसाद 

तेली अपनी समस्याओं के समाधान के लिए आंदोलन मूड में 24 घंटा रहनी चाहिए .अंबा प्रसाद

जिला ब्यूरो बब्लू खान की रिपोर्ट चंदवा

लातेहार चंदवा नगर भगवती के प्रांगण में प्रदेश तैलिक साहू समाज का कार्यकारिणी का मीटिंग हुआ जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अरुण साहू ने की.इसमें मुख्य अतिथि के रुप में बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद और वरिष्ठ अतिथि के रुप में अध्यक्ष जिला परिषद कोडरमा शालीनी गुप्ता मुख्य रूप से उपस्थित थी.

 

आगमन मे पहले नगर भगवती के दरवार मे सभी लोग मां से आशीर्वाद लिए और उसके बाद कार्यकारिणी का मीटिंग प्रारंभ हुआ .

 

अंबा प्रसाद ने संबोधित करते हुए बताया कि आप लोग जानते हैं कि मेरे पिता माता और हम तीनों विधायक जिस परिस्थिति में जो हम बने हैं वह बहुत ही दर्दनाक स्थिति है .हम नहीं चाहते हैं कि ऐसा किसी के साथ हो.उन्होंने कहा कि तेली का कुछ भी समस्या हो प्रदेश के हर तेली एक साथ रोड में उतरना चाहिए .जिससे पहचान बन सके और राजनीतिक में अग्रिमिन भूमिका में रह सके.उन्होंने कहा कि झारखंड में तेली समाज शिक्षित और संपन्न है उसके बावजूद भी इस समाज को प्रशासन और राजनीतिक पार्टी महत नहीं देती है .कारण है कि हम लोग अपना वोट बैंक नहीं बनाएं.

 

कोडरमा जिला परिषद अध्यक्ष शालिनी गुप्ता बताएं कि तेली समाज राष्ट्र उत्थान में हर समय आगे रही है.इस समाज सदैव कष्ट में रहकर के त्याग कर समाज और देश को आगे बढ़ाएं आज समाज के लोगों को आगे आनी चाहिए.जो स्वयं के कष्टों के दूर के लिए संघर्ष में आना चाहिए.तेली महत्वपूर्ण एक जाती है .इसके तेल से बच्चा को लगाने के बाद वह मजबूर का बलवान हो जाता है.

 

अरुण साहू ने प्रदेश कार्यकारिणी के मीटिंग में सभी जिला अध्यक्ष प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार किए और सभी को महाभारत के इतिहास को दोहराते हुए उन्होंने कहा भागवत गीता का भेंट देकर के.झारखंड के प्राकृतिक पत्ती साल के पती पर सभी को दिए.उन्होंने कहा कि महाभारत युद्ध में अर्जुन युद्ध करना नहीं चाहते थे.गीता की पाठ पढ़ाई गई. युद्ध किये और विजय हुये.आप भी अर्जुन के भाती संघर्ष में युद्ध में आगे आए हैं.क्योंकि आपको देश और समाज के लिए जरूरी है.

 

प्रदेश संरक्षक रिपुसूदन साहु तेली समाज के महापुरुषों के इतिहास को दोहराते हुए अपने तेली समाज में ऊर्जावान लोग हो.ऊर्जा से तेली जाति का ताकत बढ़ेगी उस ताकत से वह समाज आगे बढ़ेगा.

 

लातेहार जिला अध्यक्ष गोविंद प्रसाद ने सभी आगंतुक अतिथियों को अंग वस्त्र और फूल माला से सभी को स्वागत किए उन्होंने कहा कि है मां भगवती परिसर में प्रदेश के सभी जिला से आए हुए जिला अध्यक्ष और पहली बार झारखंड में झारखंड के महान हस्ती लोग एक साथ एक मंच पर आना .यह लातेहार के लिए और तेली समाज के लिए सुखद है.

 

इस बैठक में रामदास साहु शशीभुषन प्रसाद.देवेंद्र प्रसाद रंजीत प्रसाद सुरज साह.राजेंद्र प्रसाद रामदेव प्रसाद विशाल चंद साहू राजदेव प्रसाद बिरेंद्र प्रसाद श्यामलाल प्रसाद राजकुमार प्रसाद… झारखंड के सभी जिले अध्यक्ष सरीक हुये.

 

 

Related Post