Sun. Jun 23rd, 2024

अपनों के याद में (कोरोना में मारे) गए लोगों को आइसा ने दिया श्रद्धांजली।

*अपनों के याद में (कोरोना में मारे) गए लोगों को आइसा ने दिया श्रद्धांजली।*

ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन आइसा ने कोरोना में मारे गए लोगों को पूरे देश में हर रविवार को श्रद्धांजलि अर्पित कर रही है। आज राष्ट्रीय आह्वान पर बचदोहर में श्रद्धांजली सभा किया गया।

*अपनों के याद में “हर मौत को गिने। हर गम को बांटे।।* नारे के साथ आइसा ने पलामू प्रमंडल में चार दिवसीय यात्रा संपन्न किया। मालूम हो कि कोरोना काल में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण लाखों लोगों की जाने गई हैं।

यह जान क्यों गई ?यह जाने ऑक्सीजन की कमी, बेड की कमी,दवाइयों की कमी के कारण हुई हैं। सरकार सही व्यवस्था करने के बजाए पहला, दूसरा और तीसरा वेभ गिना रही है।

मौके पर आइसा नेता काजल कुमारी ने कही की हमारे बीच पलामू की बेटी समृद्धि उत्कर्ष लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण नहीं रही है। झारखंड प्राकृति संपदाओं से भरपूर है,फिर भी झारखंड में स्वास्थ्य और बेहतर शिक्षा नहीं है,पंचायतों का उप स्वास्थ्य केंद्र बनकर तैयार है लेकिन कहीं भी सुचारु रुप से चालू नहीं हैं। कब काम आएंगे?

आइसा मांग करती है कि कोरोना से मृत परिवारों को 10 लाख मुआवजा दो,हर गांव कस्बों स्कूलों में वैक्सीन देकर स्कूल खोलने की गारंटी करो, स्वास्थ्य और शिक्षा पर देश का जीडीपी का 20% खर्चा करो,सभी उप स्वास्थ्य केंद्रों को चालू करो।

 

मौके पर त्रिलोकी नाथ,गुड्डू कुमार रौशन जी ,मनीषा कुमारी अंशु कुमारी ,सोनम कुमारी, अभय कुमार ,अरविंद कुमार, पिंटू कुमार ,अंकित अंबेडकर अमित अंबेडकर, सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Post