Mon. Jun 24th, 2024

फर्जी मामलों पर लगाम के लिए झारखंड में लागू करें पत्रकार सुरक्षा कानून-डाॅ.अजय कुमार

By Rajdhani News Jun 22, 2021 #Journalist

जमशेदपुरःआज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व सांसद डॉ.अजय कुमार ने ऑल इंडिया स्माॅल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन के बिहार, झारखंड और बंगाल प्रभारी प्रीतम भाटिया के अनुरोध पर मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है.इस पत्र के माध्यम से डॉ. अजय ने मुख्यमंत्री को राज्य में पत्रकार सुरक्षा कानून और बीमा सहित फर्जी मामलों पर रोक लगाने हेतु सुझाव भी दिए हैं.पत्र में डॉ.अजय कुमार ने कहा है कि उड़ीसा,बिहार,मध्य प्रदेश और राजस्थान जैसे राज्यों की तर्ज पर राज्य के पत्रकारों को भी कोरोनायोद्धा घोषित करते हुए जल्द ही शहीद 35 पत्रकारों के आश्रितों को मुआवजा देने की पहल होनी चाहिए.

उन्होंने सुझाव दिया है कि राज्य में पत्रकारों पर फर्जी मामलों की शिकायतें भी आ रही हैं जिसकी जाँच डीजीपी भी करवा रहे हैं ऐसे मामलों पर त्वरित संज्ञान लेने के लिए और पत्रकारों की सुरक्षा हेतु पत्रकार सुरक्षा कानून बनाकर जल्द लागू करने की जरूरत है.

उन्होंने सीएम से एक्रीडिटेशन कमेटी के पुनर्गठन की भी मांग करते हुए राज्य के प्रत्येक प्रमंडल से एक एक पत्रकार को एक्रीडिटेशन कमेटी में शामिल करने का भी सुझाव दिया है.साथ ही उन्होंने कहा है कि राज्य के सभी पत्रकारों को भी एक्रिडेशन की सुविधा का लाभ मिलना चाहिए.

पत्र में उन्होंने कहा है कि राज्य के पत्रकारों ने कोरोना काल में अहम भूमिका अदा की है और कर भी रहे हैं लेकिन उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा बीमा या राहत पैकेज को लेकर अन्य किसी तरह की कोई पहल नहीं की गई है.

बताते चलें कि कल डॉक्टर अजय कुमार के जमशेदपुर स्थित आवास पर एसोसिएशन के प्रदेश प्रभारी प्रीतम भाटिया और प्रदेश सलाहकार राजकुमार सिंह मिलने गए थे जहां उन्होंने पत्रकारों की समस्या से अवगत कराते हुए एक सुझाव पत्र लिखने का भी निवेदन किया था.आज डॉ.अजय कुमार ने मुख्यमंत्री को यह पत्र मेल से भेज दिया है.

Related Post