Sun. Sep 8th, 2024

हजारीबाग में शरीर में चिपका सिक्का और चम्मच, क्या है वजह

 

 

हजारीबाग के कटकमसांडी प्रखंड के अलगड़िहा गांव से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. अलगड़िहा के निवासी ताहिर हुसैन ने यह दावा किया है कि उनका शरीर मैग्नेटिक हो गया है. उनके शरीर में चमच और सिक्के चिपक रहे हैं. ताहिर ने बताया कि उन्होंने शनिवार को कोविड वैक्सीन की पहली डोज ली थी. उसके बाद ही आज सुबह से उनके शरीर में चमच और सिक्के चिपक रहे हैं.

 

उन्होंने कहा कि वो सुबह सोशल मीडिया पर वायरल एक ऐसे ही वीडियो को देख रहे थे, जिसमें एक व्यक्ति का शरीर वैक्सीन लेने के बाद मैग्नेटिक हो गया था. उसके शरीर से भी इसी तरह सिक्के और चमच चिपक रहे थे इसी वीडियो को देखने के बाद उन्हें खयाल आया कि क्यों न वो भी ऐसा कुछ ट्राय करें. उसके जैसे ही उन्होंने अपने शरीर पर चमच चिपकाया, वो बिल्कुल किसी मैगनेट की तरह उनके बॉडी से चिपक गया. उसके बाद उन्होंने इस बारे में अपने गांव के मुखिया को बताया. जैसे ही यह खबर शहर में फैली लोग मैग्नेटिक मैन को देखने पहुंचने लगे.

 

भीड़ ज्यादा होता देख मौके पर पुलिस ने आकर स्थिति को काबू किया और सभी लोगों को घर जाने को कहा. वहीं इसकी सूचना स्वास्थ विभाग को दी गई. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची मेडिकल टीम ने शुरुआती जांच में पाया कि ताहिर की हार्ट रेट, बीपी सब कुछ सामान्य हैं. मौके पर पहुंचे डॉ. सुदीप वेद आर्यन ने जांच के बाद बताया कि यह कोई मैग्नेटिक मामला नहीं है. ऐसा पसीने के चलते या बॉडी हीट होने से भी हो सकता है, लेकिन अगर ज्यादा दिन ऐसा होता है तो यह आगे की जांच का विषय होगा. डॉक्टर ने ताहिर को अभी 48 घंटे तक कम्पलीट रेस्ट करने की सलाह दी है. उन्हें अभी घूमने फिरने से भी मना किया गया है.

 

ताहिर का कहना है कि वैक्सीन लेने के बाद उनके शरीर में ऐसा बदलाव आया है. उनके इस दावे की पुष्टि न्यूज़11 भारत नहीं करता है. हमारा अपने सभी दर्शकों से अपील है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है और वैक्सीन लेना हम सभी की जिम्मेदारी है. प्रेस इन्फॉर्मेशन बयूरो की फैक्ट चैक में भी ऐसे दावों को फेक बताया है. ताहिर के शरीर में सिक्के और चमच चिपकने की वजह जो भी हो, लेकिन ताहिर हजारीबाग में चर्चा का विषय जरूर बन गए है

Related Post