Fri. Jun 21st, 2024

गोप समाज युवा मंच कोरोना काल मे मदद के लिए हर संभव प्रयासरत है : विनोद कुमार गोप

दिनांक 24 मई सोमवार की शाम 7 बजे गोप समाज युवा मंच की एक विशेष वर्चुअल मीटिंग (google meet) के द्वारा युवा मंच विनोद कुमार गोप की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।जिसमें गोप समाज के युवा एवं बुद्धिजीवी ने इस वर्चुअल मिटिंग में अपना योगदान दिया।गोप समाज युवा मंच ने गूगल मीट के द्वारा सामाजिक उत्थान के साथ साथ कोरोना काल मे समाज के पीड़ित,असहाय की निःस्वार्थ भाव से सेवा करने पर विचार मंथन किया गया। जिसमें सभी ने अपने अपने विचार रखे।

गोप समाज युवा मंच लगातार कुछ दिनों से कोरोना काल मे अपने समाज के लोगों की सेवा के लिए प्रयासरत है और इस पर प्रत्येक रविवार को google meet के जरिए अपने अपने विचारों का आदान प्रदान भी होता रहा है।परंतु यह पहला मीट था जो सोमवार को रखी गई थी। वहीं सोमवार की गूगल मीट का संचालन रवि कांत गोप ने की।जिसमें सभी ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।सभी लोगों का विचार के बाद निम्नलिखित बिन्दुओ पर निर्णय लिया गया।

1) सभी सदस्यों को अपने अपने क्षेत्र में अपने समाज मे कोरोना संक्रमित लोगों की सूची तैयार कर ग्रुप में साझा करना।

2)कोरोना काल मे समाज के कई लोग आर्थिक तंगी का शिकार हुए लोगों जिसकी स्तथि काफी दयनीय हो चुकी है या जरूरत मंद की सूची तैयार कर ग्रुप में साझा करना।

3)समाज में जो वर्तमान में कोरोना संक्रमित है और आर्थिक तंगी के कारण इलाज करवाने में असमर्थ है।उनका नाम पता के साथ ग्रुप में साझा करना।ताकि उनकी चिकित्सा संबंधित व्यवस्था कराई जा सके।

4)जिनके परिवार में कोई संक्रमित हुए है।और होम कोरंटाइन में है। उनके परिवार को हीन भावना से ना देखते हुए।उनके प्रति सहानुभूति रखें और हौसला दें।जरूरत पड़े तो उन्हें दवाइयां और खाद्य सामग्री की वस्तु देकर आर्थिक मदद पहुचाएं।

5)समाज का क़ोई भी किसी भी बड़ी समस्या में उलझा है।और अपने आप को अकेला मान का दुःखित है।वे अपनी समस्या ग्रुप में साझा करें।क्योंकि अब समाज का प्रत्येक व्यक्ति कंधे से कंधा मिलाकर उसके साथ खड़ा है।

वहीं इस google meet में गोप समाज के अलग अलग जगह जैसे उड़ीसा के राउलकेला,रायरंगपुर, झारखंड के बोकारो,सरायकेला, राजनगर, कुकडु,चांडिल,पोटका, हेंसल, टाँगरजोड़ा, जमशेदपुर आदि स्थानों के युवा व बुद्धिजीवी लोग शामिल हुए और अपनी विचारों को साझा कर कोरोना काल से निपटने की रणनीति तैयार की ।वहीं विनोद कुमार गोप के साथ रवि कांत गोप,त्रिलोचन गोप,कार्तिक गोप,दीपु गोप,गुरुपद गोप ,विभूति गोप ,अमरनाथ गोप,श्यामसुंदर गोप,पंकज गोप,नीलकमल गोप,निखिल गोप,बादल गोप,रहिन गोप,प्रशांत गोप,राजू गोप,रतन कुमार गोप,संजय गोप,सुजीत गोप,स्वपन दीप गोप,क्रिस्टो गोप तथा कई अन्य गोप समाज के गणमान्य लोग जुड़ कर अपनी बातें रखी और इस वर्चुअल मीट को सफल बनाया।

वहीं बिनोद गोप ने अगली google meet में ज्यादा से ज्यादा समाज के लोगों को जुड़ने और अपनी बात रखने का आग्रह किया।

*सरायकेला/राजनगर से रवि कांत गोप की रिपोर्ट*

Related Post