Sun. Sep 8th, 2024

सरायकेला-खरसावां के भाजपाइयों ने किसानों के समर्थन में एक दिवसीय वर्चुअल धरना प्रदर्शन किया ।

सरायकेला-खरसावां

भाजपा झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष श्री दीपक प्रकाश के निर्देशानुसार पूर्व तय कार्यक्रम के अनुरूप आज जिला सरायकेला-खरसावां के भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपने अपने आवास पर 11 बजे से लेकर 1 बजे तक हेमंत सरकार के खिलाफ वर्चुअल धरना प्रदर्शन किया।

उल्लेखनीय है कि भाजपा एस.टी मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री संजय सरदार ने अपने आवासीय कार्यालय के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए धरना प्रदर्शन किया।

साथ ही सभी मंडलों के अध्यक्ष,मोर्चा के अध्यक्ष एवं जिला के पदाधिकारीयों ने भी इस वर्चुअल प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

इस वर्चुअल धरना प्रदर्शन के बाद भाजपा के जिलाध्यक्ष श्री बिजय महतो ने बयान जारी कर किसानों के समर्थन में प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार के सामने निम्नलिखित बातों को रखा ।

1.सरकार किसानों के बकाया राशि का शीघ्र भुगतान करे।

2. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी के आदेश पर नवंबर महीने में धान की खरीद प्रदेश के किसानों से की गई थी, 8 दिनों के बाद कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्य सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने धान खरीद पर रोक लगा दी और उन्होंने कहा की धान अभी गीले हैं, धान जब सूखेगा तब खरीदा जायेगा।

3. नवंबर माह में खरीदे धान के मूल्य का अभी तक किसानों को भुगतान नहीं किया गया है, कहीं कहीं भुगतान भी हुआ है तो सरकार द्वारा सिर्फ आधे राशि का भुगतान किया गया है।

4.अभी धान बोने का समय आ गया है, अधिकांशतः किसान इस आशा और भरोसा में रहे की शेष धान जो घरों में बचे हैं वो सरकार खरीदेगी, लेकिन धान नहीं खरीदी होने के कारण या तो किसान औने पौने दामों में धान को बिचौलियों के हाथो में बेच डाला या धान किसानों के घर में सड़ रहे हैं, ऐसी परिस्थिति में किसानों के बीच विकट स्थिति उत्पन्न हो गई है और किसान काफी हताश और निराश हैं।

5. ग्रामीण क्षेत्रो में भी कोरोना काफी तेजी से पांव पसार चुका है, किसान पैसे के आभाव में इलाज तक नहीं करा पा रहे हैं तो आने वाले समय में धान के बीज की खरीददारी कैसे कर पाएंगे ?

श्री बिजय महतो ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि राज्य की सरकार संवेदनशीलता का परिचय देते हुए इन मांगों को जनहित में अवश्य पूरा करेगी।

इस जानकारी सरायकेला-खरसावां के जिला प्रवक्ता श्री राकेश मिश्रा ने दी,

 

 

Related Post