Sun. Sep 8th, 2024

भाकपा माले ने कोविड मरीजों के बीच बांटा फल और ब्रेड, सेंटर की व्यवस्था और भोजन की क्वालिटी सुधार करने की मांग।

सामाजिक संगठनों से भी सहयोग की अपील की।

बरहमोरिया स्थित कोविड ट्रीटमेंट सेंटर के मरीजों के घटिया भोजन को लेकर लगातार मिल रही सूचनाओं के बीच आज भाकपा माले ने वहां का जायजा लिया सरकार से तत्काल वहां की व्यवस्था और खासकर मरीजों के लिए भोजन की क्वालिटी में सुधार करने की मांग की।

पार्टी के राज्य कमेटी सदस्य राजेश कुमार यादव तथा गिरिडीह विधानसभा प्रभारी राजेश सिन्हा ने आज वहां डयूटी में मौजूद प्रतिनियुक्त स्वास्थ्य कर्मियों, चिकित्सक एवं सफाई कर्मियों आदि से बातचीत कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

माले की टीम ने कहा कि सीमित संसाधनों के बावजूद वहां ड्यूटी करने वाले सभी कर्मी पूरी मुस्तैदी से लगे हुए हैं। भोजन को लेकर ₹100 प्रति मरीज आवंटन की बात का पता चलने पर उन्होंने कहा कि इतनी कम राशि में तो स्वस्थ लोगों के लिए भी 3 टाइम का सामान्य भोजन उपलब्ध कराना मुनासिब नहीं, फिर कोविड मरीजों के लिए पौष्टिक एवं प्रोटीन युक्त भोजन कहां से उपलब्ध होगा.?

इस अवसर पर माले की टीम की ओर से कोविड मरीजों के बीच फल और ब्रेड का भी वितरण किया गया।

उन्होंने झारखंड सरकार से तत्काल कोविड मरीजों के भोजन के लिए कम-से-कम ₹400 प्रति मरीज प्रति दिन की व्यवस्था करने की मांग की। उन्होंने जिला प्रशासन से भी फौरी तौर पर कुछ-ना-कुछ व्यवस्था कर भोजन की क्वालिटी में सुधार करने का आग्रह किया।

माले की टीम की ओर से कहा गया कि स्वास्थ्य कर्मियों को 12-12 घंटे शिफ्ट में काम करना पड़ रहा है, यह भी सोचने की बात है। इसके अलावा वहां तैनात सफाई कर्मियों को आउटसोर्सिंग कंपनी के द्वारा काफी कम मानदेय पर काम करवाया जा रहा है। यही नहीं उनके रिस्की वर्क के लिए उन्हें निम्नतम संसाधन भी नहीं दिए गए हैं। सरकार तथा जिला प्रशासन को इसे भी संज्ञान में लेना चाहिए।

हम वहां काम करने वाले सफाई कर्मियों का मानदेय तुरंत बढ़ाकर पर्याप्त करने एवं उन्हें हर जरूरी साधन उपलब्ध कराने की मांग करते हैं।

माले नेताओं ने कहा कि, यहां भर्ती मरीजों के लिए उनके संगठन की ओर से यथासंभव पौष्टिक आहार की व्यवस्था करने की कोशिश जारी रहेगी। इसके लिए उन्होंने गिरिडीह में सक्रिय सामाजिक संस्थाओं से भी सहयोग करने की अपील की।

Related Post