Sun. Jun 23rd, 2024

नगर परिषद क्षेत्र के छोटे व्यवसायीयो के भूखों मरने के हालात :- प्रीतम गाडिया 

By Rajdhani News May 15, 2021 #Small business

आज नगर क्षेत्र के एक व्यक्ति ने चेंबर ऑफ कॉमर्स गोड्डा के सचिव सह वार्ड पार्षद प्रीतम गाडिया को फोन कर के बताया की उनके घर में आज तीन दिनों से भोजन नही बना है।

मेरे बच्चे भी भूखे है आप कुछ मदद करें।

श्री गाडिया ने तत्काल उनको घर पर बुला कर 20 kg चावल, 2 kg आलु, दाल, सरसों तेल, नमक, बिस्कुट आदी सामान खरीद कर उनको उपलब्ध करवा दिया।

अब प्रश्न ये है की ऐसे कितने लोग होंगे जिनके घर मे भोजन बनाने के लियें अन्न नहीं होगा। श्री गाडिया ने लोगों से आव्हान करते हुयें बताया की क्या हम अपने पड़ोस के घर को केवल संभाल नहीं सकते अगर हम पड़ोस के घर में किसी को भूखे नहीं सोने दे तो समस्याओं का हल तुरंत होगा।

हमारे यहां सुविधाओं का बहुत ही अभाव, लगभग सभी लोग दैनिक मजदूरी पर ज़िंदा है, ऐसे में इन लोगों का केवल भगवान का ही भरोसा है।

क्योंकि ये आवश्यक नही हर कोई मुँह खोल कर बोल पायें।

ईश्वर सभी की रक्षा करें।

श्री गाडिया की मुहिम कोई भी भुखा ना सोयें, से जुड़ने की अपील करते हुयें बताया की कोई भी आपके आस पास इस तरह का परिवार मिलें तो उसे मेरा नंबर दे दीजिए अथवा आप स्वयं मुझें सुचना दे दीजिए। जीससे हम उनकी मदद कर पायें।

निति कहती है नगर में कोई भूखा सोये और नगर का राजा अथवा कोई सामर्थ्यवान निश्चित होकर सोयें तो पाप का भागी बनता है अतः आपसे अनुरोध है की किसी को भूखा नहीं सोने देने की मुहिम में मेरा साथ अवश्य दे।

प्रजा भूखे सोती है तो राजा कैसे चैन से सो सकते है को माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,माननीय मुख्यमंत्री हेंमंत सौरेन, एवं उपायुक्त गोड्डा को त्राहिमाम संदेश ट्युटर आदी सोशल मिडिया के माध्य से संज्ञान लेने हेतू भेजा गया है।

गोड्डा से कौशल कुमार की रिपोर्ट

Related Post