Sat. Apr 20th, 2024

सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर 4 सौ कंबल का हुआ वितरण

By Rajdhani News Jan 22, 2021 #Dig
कंबल वितरण करते कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह एवं अन्य।

घाटशिला :-सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट किताडीह के संयोजक प्रभाकर सिंह के नेतृत्व में 4 सौ जरूरतमंदों लोगों के बीच कंबल का वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह एवं स्थानीय विधायक रामदास सोरेन उपस्थित थे ।

प्रभाकर सिंह ने कहा कि झारखंड सरकार ने वर्ष 2017 में सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट को जमीन दिया था। समाजिक एवं शैक्षणिक कार्यक्रम के तहत कई कार्यक्रम होते आ रहा है साथ ही उम्मीद है कि आने वाले वर्ष में उच्च शिक्षा की पढ़ाई का शुभारंभ कर दिया जाएगा। इसके लिए युद्ध स्तर पर काम चल रहा है

विधायक ने कहा कि सरकार की प्रयास है कि हमारे राज्य में कोई भी अनपढ़ नहीं रहे । इसके लिए झारखंड सरकार का प्रयास है उसके लिए सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट की स्थापना की है । जिसके माध्यम से क्षेत्र के सभी युवा युवतियों को शिक्षा दिया जा सके । सरकार ने कई घोषणा कि है जिसे धिरे धिरे पूरा करने का काम कर रही है । ट्रस्ट का भवन अभी अधुरा है जो 2021 बजट सत्र में चालू करने का प्रयास है । इस सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट में ट्रायबल एनिवर्सटी बनाने के लिए सरकार के समक्ष रखेंगे। विधायक ने यह भी कहा कि सरकार की सोच को धरातल पर उतारने का प्रयास किया जा रहा है उसके लिए सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट के रूप में किया गया है । पहले हमारे क्षेत्र को उग्रवाद क्षेत्र माना जाता था लेकिन अभी वैसी बात नहीं है आज यहां की लोगों की भावनाएं हैं कि शिक्षा, स्वास्थ्य की सभी की जरूरत है जिसका प्रयास जारी हैं ।

डीआईजी राजीव रंजन

शिक्षा किसी भी समाज के लिए आईना होता है । शिक्षा के बीन कोई भी आगे नहीं बढ़ सकता है शिक्षा के क्षेत्र में अभी भी ग्रामीण क्षेत्रों में कमी है । जिसे आगे बढ़ाने की जरूरत है । जिस तरह से शिक्षा के लिए सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट आगे बढ रहा है उससे ग्रामीण क्षेत्रों का विकास होगा । राष्ट्रीय लेबल का यूनिवर्सिटी के रूप में सोना देवी मेमोरियल एजुकेशनल फाउंडेशन ट्रस्ट को बनाया जाए। जिस प्रकार हूं शिक्षा की मांग हो उसी तरह की शिक्षा इस यूनिवर्सिटी से दिया जाए

मौके पर डीआईजी राजीव रंजन सिंह, विधायक रामदास सोरेन, एसडीपीओ राजकुमार मेहता, जिला पार्षद सदस्य देवयानी मुर्मू, पूर्णिमा कर्मकार, उप प्रमुख श्रावण अग्रवाल, इंस्पेक्टर हिरालाल महतो, धालभूमगढ अंचल निरीक्षक (इंस्पेक्टर) एसपी गुप्ता, घाटशिला थाना प्रभारी राजीव रंजन कुमार, ओपी प्रभारी उमाकांत तिवारी, जगदीश भकत, काजल डान, रफिक आलम समेत कई लोग एवं ग्रामीण मौजूद थे।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post