Mon. Apr 22nd, 2024

कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारीयो के साथ की समीक्षा बैठक

अनुमंडल के सभी इंस्पेक्टर एवं थाना प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक करते कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन सिंह।

घाटशिला:-कोल्हान डीआईजी राजीव रंजन कुमार ने गुरुवार को आईसीसी कंपनी के डायरेक्टर बंगलों में ग्रामीण एसपी सुभाष चन्द्र जाठ के नेतृत्व में समीक्षा बैठक की । जिसमें अनुमंडल के एसडीपीओ राजकुमार मेहता एवं मुसाबनी डीएसपी पितांबर सिंह खेरवार भी उपस्थित थे । जिसमें अनुमंडल के सभी इंस्पेक्टर एवं थाना प्रभारियों के साथ समीक्षा बैठक की । जिसमें घाटशिला महिला उपस्थित थे । बैठक में महिला थाना प्रभारी रुक्मणि कुमारी से डीआईजी ने पुछा कि महिला थाना प्रभारी का क्या दाईत्व होता है । रुक्मणि कुमारी से पुछा जिन्होंने जबाब दिया। महिला के समस्याओं के लिए पहले काउंसलिंग करे। एवं एक महिला थाने में एक किउसलिंग की टीम बनाई जाएगी। इसके लिए इंस्पेक्टर को अध्यक्ष बनाया जाए एवं प्रत्येक सोमवार को महिलाओं की समस्याओं को लेकर महिला थाना में बैठक हो । थाना दिवस मनाए। जिसमें ग्राम प्रधान एवं ब्लाक के अधिकारियों को भी बुलाए । जिसमें विरधा विधवा समेत अन्य समस्याओं को लेकर रिपोर्ट तैयार कर डीसी को भेजें । ताकी ग्रामीणो की समस्याओं का निदान किया जा सके ।

ग्रामिक एसपी के नेतृत्व में सभी पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक कि जिसमें नक्सल पर वार्ता हुई एवं विभिन्न समस्याओं को सुनने । साथ ही सभी थाना क्षेत्रों में अगर शराब जुआ एवं अवैध कारोबार पर टीम बना कर काम करने का आदेश दिया गया है । साथ ही सभी थाना प्रभारियों को चेतावनी दी गई है कि किसी भी थाना क्षेत्र में अवैध कारोबार में किसी भी थाना प्रभारियों की संलिप्तता मिलती है तो उस थाना प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नक्सल मुक्त के संबंध में डीजीपी ने कहा कि पुरी तरह नक्सल मुक्त नहीं हुई है जबतक जनता नहीं करती है कि नक्सल मुक्त हुआ है । नक्सलियों के आत्मसमर्पण करने पर उन्हें सहयोग करेंग एवं हथियार के साथ आत्मसमर्पण करते हैं तो नक्सलियों के हथियार के रुपया भी दिया जाएगा।

अवैध शराब भट्टी में सूचना मिलती है तो जानकारी दे करवाई होगी। छिनतई के आरोपी की पहचान हुई है काम जारी है । सादे लिवाज में पुलिस घुम कर अपराधियों को पकड़ने का प्रयास जारी हैं ।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post