Sun. Sep 8th, 2024

चाकुलिया में दिव्यांग मोर्चा के द्वारा धरना प्रदर्शन में शामिल हुए भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक कुणाल षड़ंगी

चाकुलिया प्रखंड कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय सांकेतिक धरना प्रदर्शन करते दिव्यांग मोर्चा के सदस्य।

घाटशिला:-  झारखंड की वर्तमान सरकार के खिलाफ अपनी व्यथा जाहिर करते हुए अपनी 16 माह का दिव्यांग पेंशन नहीं मिलने के विरोध में बुधवार को चाकुलिया प्रखंड कार्यालय में दिव्यांग मोर्चा के सदस्यों ने धारना प्रदर्शन किया । जिसमें पूर्व विधायक सह भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल सारंगी भी शामिल हुए। इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए दिव्यांग मोर्चा के अध्यक्ष गंगानरायण दास ने कहा कि विगत दिनों विकलांग मोर्चा के द्वारा सरकार एवं प्रशासन को अल्टीमेटम दिया गया था । सरकार द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने पर चाकुलिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय सांकेतिक धरना मोर्चा दिया जाएगा।

वहीं इस धरने में मुख्य रूप से उपस्थित हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी ने आंदोलन को अपना नैतिक समर्थन देते हुए कहा कि यह सीधे तौर पर सरकार में प्राथमिकताओं का अभाव और दिव्यांगों के प्रति उदासीनता को दर्शाता है। 5 लाख नौकरियां और सभी अनुबंध कर्मियों को एक साल के अंदर स्थायी करने का दावा करने वाली सरकार आज दिव्यांग जनों तक को पेंशन देने में असक्षम है। अगर अतिशीघ्र इस समस्या का निष्पादन सरकार नहीं करती है तो आंदोलन उग्र होगा और ज़रूरत पड़ने पर प्रखंड कार्यालय की तालाबंदी भी भाजपा करेगी।

मौके पर जिला उपाध्यक्ष हरि साधन मल्लिक, मंडल अध्यक्ष शतदल महतो, युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गोपन पड़िहारी, मंडल महामंत्री मोहन सोरेन, उपाध्यक्ष मनोरंजन महतो, चंद्रमोहन मार्र्डी, राजेश नामाता समेत सैकड़ों दिव्यांग मोर्चा के सदस्य शामिल थे ।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post