Sat. Apr 20th, 2024

कोरोना वैक्सीन को लेकर राजनीति करना या दुष्प्रचार करना दुर्भाग्यपूर्ण – राज।

गिरिडीह : देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर कई तरह के विवाद हो रहे हैं हद तो तब हो गई जब इसको राजनीतिक दलों का बताकर विवाद को बढ़ाया जा रहा है। इसी बात को पूर्ण रूप से दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजकुमार राज ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि हमें अपने देश के वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है।उन लोगों ने दिन रात मेहनत करने के बाद देशवासियों की सुरक्षा के लिए कोरोना वैक्सीन तैयार किया है। इसलिए वैज्ञानिक और डॉक्टरों पर सवाल नहीं उठाना चाहिए।

श्री राज ने कहा कि विशेषज्ञ कहते हैं कि फिलहाल सावधानी बरतनी होगी। वैक्सीन से शरीर में इम्यूनिटी विकसित होगी और वायरस का प्रसार रुक जाएगा। परंतु इसके लिए देश की 60 से 70% जनसंख्या का टीकाकरण करना होगा इस में महीनों लग सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील किया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी प्रकार के अफवाह का प्रचार प्रसार नहीं करें पूरी सत्यता जान लें इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से समय-समय पर जानकारी साझा की जाती है।

श्री राज ने कहा कि हमें प्रधानमंत्री की बातों को ध्यान में रखना चाहिए अभी भी महामारी गया नहीं है जब दवाई मिल जाए उसके बाद भी हमें और सावधानी बरतने की आवश्यकता है। मैं देशवासियों से उन तमाम दलों के नेताओं से आग्रह करूंगा कि वे लोग राष्ट्र हित में सोचते हुए इस वैक्सीन का प्रचार प्रसार सही ढंग से करें यह दिन नहीं कर सकते हैं तो दुष्प्रचार ना करें। क्योंकि कोरोनावायरस सभी के लिए खतरनाक है। वह किसी दल या नेता को नहीं पहचानता इसलिए इसमें राजनीति करना मेरे समझ से इस वक्त सही नहीं है।

गिरिडीह से डिम्पल की रिपोर्ट

Related Post