Sat. Apr 20th, 2024

मोमिन कॉन्फ्रेंस सोसाइटी की जिला स्तरीय बैठक रविवार को खण्डोली पर्यटन स्थल में आयोजित की गई

By Rajdhani News Jan 4, 2021 #Giridih

गिरिडीह

मोमिन कॉन्फ्रेंस सोसाइटी की जिला स्तरीय बैठक रविवार को खण्डोली पर्यटन स्थल में आयोजित की गई। बैठक में अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई और समाज के उत्थान को लेकर रणनीति बनाई गई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आयोजित इस बैठक में मोमिन सोसाइटी के राष्ट्रीय स्तर एवं प्रदेश स्तर के कई पदाधिकारीगण शामिल थे। जबकि मुख्य अतिथि के रूप में विधायक डॉ सरफ़राज़ अहमद शरीक हुए। बैठक में देश एवं राज्य में अल्पसंख्यको की समस्याएं एवं उनसे जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में बारी बारी से वक्ताओं ने अपने विचार रखे और समाज के उत्थान के लिए आवाज़ बुलंद करने की बात कही। कार्यक्रम में अल्पसंख्यक समाज के विकास एवं उनके हक अधिकार के लिए मुखर होकर सामने आने का मसौदा तैयार किया गया। मौके पर अकलियतों को हक़ अधिकार दिलाने एवं उनके विकास के लिए सरकार से मांगपत्र सौंपने का निर्णय भी लिया गया। वक्ताओं ने कहा कि जब तक लोग संगठित होकर एक प्लेटफार्म पर नहीं आएंगे तब तक समाज का उत्थान नहीं हो सकता है। अपने हक़ एवं अधिकार की प्रप्ति के लिए समाज को संगठित होना जरूरी है।

मौके पर विधायक डॉ सरफ़राज़ अहमद ने कहा कि अल्पसंख्यकों के विकास के लिए जो भी मांग मोमिन सोसाइटी की तरफ से किया जाएगा वह सरकार के समक्ष रखेंगे। इस दौरान उन्होंने भी सभी को एक जुट होकर सामाजिक बुराइयों के बहिष्कार करने की बात कही।

कार्यक्रम के माध्यम से जिला कमिटी के विस्तार करने का निर्णय लिया गया। बैठक में जिला कमिटी एवं प्रखण्ड कमिटी के विस्तार करने के लिए एक कोर कमिटी के गठन का प्रस्ताव लिया गया, जिसके लिए कुछ पदाधिकारियों का मनोनयन भी किया गया। कार्यक्रम में मोमिन सोसाइटी के राष्ट्रीय सचिव अब्दुल मन्नान साहब, प्रदेशअध्यक्ष आबिद अली, प्रदेश सचिव सचिव जैनुल अंसारी, मुफ़्ती मो अज़हर काशमी,जिलाध्यक्ष मुफ़्ती मो सईद सहित देवघर, दुमका, जामताड़ा, रांची एवं हज़ारीबाग़ जिला के कई पदाधिकारी शामिल थे।

गिरिडीह से डिम्पल की रिपोर्ट

Related Post