Tue. Apr 23rd, 2024

झारखंड के हेमंत सरकार के पहली वर्षगांठ पर गिरिडीह जिले को शिलान्यास, उद्घाटन गृहप्रवेश,एंव परिसंपत्ति के रूप में 557.77 करोड़ की योजनाओं की मिली सौगात

By Rajdhani News Dec 29, 2020 #Giridih

गिरिडीह

झारखंड सरकार के प्रथम वर्षगांठ को लेकर गिरिडीह स्टेडियम में विकास मेला सह परिसंपत्ति वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक सुदिब्य कुमार सोनू, गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद, उपायुक्त राहुल सिन्हा, व अन्य सम्मानित जनप्रतिनिधियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। इस दौरान उक्त निर्धारित कार्यक्रम में कई योजनाओ का उद्घाटन/शिलान्यास तथा परिसंपत्तियों का वितरण किया गया।कार्यक्रम में राज्य स्तर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ऑनलाइन गिरिडीह शहरी विकास जलापूर्ति योजना का शुभारंभ किया तथा जिलेवासियों को शुभकामनाएं दी।

विकास मेला के दौरान जिले में जिन योजनाओं का शिलान्यास किया गया। उनमें गांवा प्रखंड में नौ करोड़ 87 लाख के लागत से सकरी नदी में प्रस्तावित पुल का निर्माण की योजना के अलावे सदर प्रखंड में दो करोड़ के लागत से रुर्बन मिशन योजना के तहत मल्टीपर्सस भवन के साथ तीन स्पोर्टस केन्द्र और पांच कोल्ड स्टोरेज शामिल है। सरकार के पहले साल के कार्यकाल का सबसे बड़ा सौगात हेंमत सरकार ने शहरी इलाके को देते हुए शहरी पेयजलापूर्ति योजना के रुप में दिया। जबकि देवरी प्रखंड के गुनियाथर के बडनैर नदी में तीन करोड़ आठ लाख की राशि से प्रस्तावित पुल निर्माण के उद्घाटन किया। तो नक्सल प्रभावित पीरटांड के चिरकी नदी पर तीन करोड़ 60 लाख के लागत से बने निर्माणाधीन पुल समेत कई योजनाओं का उद्घाटन दोनों विधायकों के साथ अधिकारियों द्वारा किया गया। स्टेडियम में आयोजित विकास मेला में कृषि विभाग, मत्सय विभाग समेत कई विभागों के स्टाॅल लगाएं गए थे। विकास मेला में उप नगर आयुक्त राजेश प्रजापति समेत कई पदाधिकारी मौजूद थे।

गिरिडीह से चन्दन के साथ डिम्पल की रिपोर्ट

Related Post