Sat. Apr 20th, 2024

चँदवा: स्थानीय भारती कॉम्प्लेक्स में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस समारोह

By Rajdhani News Dec 28, 2020 #Chandwa #congress

चँदवा। स्थानीय भारती कॉम्प्लेक्स में अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस समारोह मनाने के लिये, कांग्रेस कर्मियों, किसानों, छत्र नौजवानों की गोष्टी आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता प्रखण्ड अध्यक्ष असगर खान ने की। सर्व प्रथम प्रखंड अध्यक्ष ने स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी का झंडोतोलन किया। तत्पश्चात कांग्रेस के संस्थापक डॉ ए, ओ, ह्यूम के चित्र पर माल्यर्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=wkCntkjOhZ8[/embedyt]

वरिष्ठ कांग्रेसी रामयश पाठक ने डॉ ए, ओ,ह्यूम के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए देश की आजादी में भाग लेने वाले महापुरुष का नाम लेते हुए कांग्रेस के नेतृत्व में हजारों लाखों लोगों ने देश की आजादी के लिए कुर्बानियां दी। वर्तमान किसान आंदोलन के संम्बंध में श्री पाठक ने कहा कि किसानों का आय दुगुना करने के नाम पर पूंजीपतियों के हित में कानून बनाकर सरकार किसानों को शोषण कर रही है।समस्त कांग्रेस पार्टी किसानों के आंदोलन में साथ है। असगर खान ने कहा कि मुझे गर्व है कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का कार्यकर्ता हूँ। कांग्रेस पार्टी के संस्थापक डॉ ह्यूम तथा देश के सभी नेताओं का नमन करता हूं। सेवा दल जिला अध्यक्ष बाबर खान,श्रीराम शर्मा,निर्मल भारती ने भी अपना विचार ब्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी को एक मत से मोदी सरकार द्वारा किसानों का दमन का विरोद्ध करना चाहिए।

इस अवसर पर गन्दरु जी,धनेश्वर सिंह,सरवर अंसारी,रिझरुष पॉल एक्का,मनीष भारती, अरुण भारती, बालाजी,रमजान साई,मोहम्मद रसीद,सादुल खान,विक्की खान,सत्यनरायण गंझू इदन अंसारी,कैलाश बैठा,अशोक भारती, छटन राम,सागर प्रजापति,दामोदर उपाध्यय, जनार्दन दुबे,माडु ,रिजवान आदि सैकडों कॉग्रेसी उपस्थित थे।

राजधानी न्यूज़ (लातेहार)बबलू खान की रिपोर्ट

Related Post