भाजपा महानगर के पांच मंडलों में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन, पूर्व सीएम समेत पूर्व विधायक ने किया संबोधित।

0
302
■ भाजपा ने दीनदयाल के अंत्योदय का सिद्धांत लागू किया, योजनाओं के केंद्रबिंदु में रहा गरीबों का उत्थान: रघुवर दास। 

जमशेदपुर। भाजपा जमशेदपुर महानगर अंतर्गत पांच मंडलों में चल रहे दो दिवसीय शिविर का रविवार को समापन हो गया। प्रशिक्षण कार्यशाला के अंतिम दिन विभिन्न मंडलों में बचे हुए विषयों पर वक्ताओं ने विचार व्यक्त किये। गोविंदपुर मंडल में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने पिछले छह वर्षों में अंत्योदय प्रयत्न विषय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और राज्य की भाजपा सरकार की उपलब्धियों की जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय का सिद्धांत लागू करने की दिशा में कार्य किया है, जो समाज में दिखाई भी पड़ रहा है। केंद्र एवं प्रदेश में पूर्व की भाजपा सरकार ने जो भी योजनाएं बनाई हैं उनके केंद्रबिंदु में समाज के अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति के हितों का पूरा ध्यान रखा गया और योजनाओं का लाभ उन तक बिना किसी बिचौलिए के प्रत्यक्ष रूप से पहुंचे इसकी भी व्यवस्था भाजपा सरकार ने बनाई है। श्री दास ने कहा कि भाजपा ने समाज के सभी वर्गों की समान रूप से चिंता की है। गरीबों के उत्थान के प्रति समर्पित भाजपा सरकार की नीति व नियत से समाज का हर वर्ग खुशहाल हुआ है। उन्होंने अंत्योदय प्रयत्न का उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा एक ऐसा दल है जहां कार्यकर्ताओं को ही सबसे बड़ा पदाधिकारी माना जाता है और सबसे बड़े पद पर सुशोभित किया जाता है। उन्होंने कहा कि अन्य दलों ने गरीबों के नाम पर केवल अपनी मतपेटी भरने का कार्य किया परंतु नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए जितना काम पिछले छह वर्षों में किया है, उतना पहले कभी नहीं हुआ। हर क्षेत्र जहां गरीब, पीड़ित, शोषित और वंचित अभाव में था, मोदी सरकार की योजनाएं उनका मजबूत सहारा बनकर आयी।

सोनारी मंडल में प्रशिक्षण प्रभारी सह कांके के पूर्व विधायक डॉ जीतू चरण राम ने कार्यकर्ताओं को पार्टी की कार्यपद्धति एवं संगठन संरचना में कार्यकर्ताओं की भूमिका पर मार्गदर्शन प्रदान किया।

प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन विभिन्न विषयों पर इन वक्ताओं ने संबोधित किया: पूर्व सांसद आभा महतो, प्रशिक्षण प्रमुख अभय सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव, कल्याणी शरण, रामबाबू तिवारी, देवेंद्र सिंह, राजेश शुक्ला, नंदजी प्रसाद, रमेश हांसदा, हरेंद्र पांडेय, हरि किशोर तिवारी, रामफल मिश्रा, पवन अग्रवाल, राजन सिंह, संजीव सिंह, राकेश सिंह, अनिल मोदी, अशोक चौहान व अन्य।

इस दौरान साकची पूर्वी मंडल अध्यक्ष ध्रुव मिश्रा, मानगो मंडल अध्यक्ष विनोद राय, गोलमुरी मंडल अध्यक्ष अजय सिंह, सोनारी मंडल अध्यक्ष प्रशांत पोद्दार, गोविंदपुर मंडल अध्यक्ष पवन सिंह, मंडल पदाधिकारी एवं कार्यसमिति सदस्य समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।