Sun. Sep 8th, 2024

रतन टाटा ने महामारी के दौरान पीएम के नेतृत्व को सराहा, कहा- “मोदी के प्रयास कॉस्मेटिक नहीं”

टाटा समूह (Tata Group) के चेयरमैन रतन टाटा (Ratan Tata) ने महामारी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व की सराहना की है. उद्योग मंडल एसोचैम के संस्थापना सप्ताह 2020 कार्यक्रम में बोलते हुए, रतन टाटा ने कहा कि पीएम ने मुश्किल दौर में देश का नेतृत्व किया है. रतन टाटा ने कोविड-19 महामारी जैसे मुश्किल समय में देश का नेतृत्व करने के लिए मोदी का धन्यवाद किया. साथ ही उद्योग को उनके मजबूत नेतृत्व का लाभ लेने की उम्मीद भी जतायी.

रतन टाटा ने प्रधानमंत्री से कहा, “मैं जितने सालों से बिजनेस में हूं, हमारे प्रधानमंत्री जो भी करते हैं उसका सम्मान करता रहा हूं. उनके नेतृत्व ने हमें महामारी के सबसे बुरे समय और आर्थिक स्तरों में गिरावट के दौरान संभाला है.” रतन टाटा ने कहा कि प्रधानमंत्री हमारा नेतृत्व किया है, उन्होंने कोई कमी नहीं की है, उन्होंने देश को आगे बढ़ाया है.

बता दें महामारी के दौरान पीएम की नीतियों के लिए यह दूसरा ऐसा समर्थन है. इससे पहले एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने भी COVID-19 महामारी के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की थी. रतन टाटा ने कहा कि मोदी के प्रयास कॉस्मेटिक या दिखावटी नहीं हैं.

टाटा ने कहा, ”एक समय होगा जब असंतोष होगा, विरोध भी होगा लेकिन आप उससे कभी भी भाग नहीं सकते. आप (जनता) लॉकडाउन चाहते थे, आपको लॉकडाउन मिला. आपने (मोदी) ने लोगों को कुछ मिनटों के लिए बत्तियां बंद करने और दिए जलाने के लिए प्रेरित किया. आपने इसे करके दिखाया.”

सरकार ने किसानों को दिया खास तोहफा, पीएम किसान सम्मान निधि की 7वीं किस्त हुई जारी

उन्होंने कहा, ” यह कोई चमत्कार नहीं है, यह कोई दिखावा नहीं है. इसने देश को साथ लाने का काम किया और दिखाया कि हम आपके साथ खड़े हो सकते हैं और आपके द्वारा हमारे लिए तय किए गए लक्ष्यों को लेकर अपने कठिन प्रयास कर सकते हैं. उद्योग के तौर पर अब यह हमारा काम है कि आपका (मोदी) का अनुसरण करें और आपके नेतृत्व का लाभ उठाएं जिसके बारे में मुझे विश्वास है कि हम करेंगे.”

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भे देश के विकास में टाटा समूह के योगदान की सराहना की. पीएम ने कहा कि पिछले 100 साल में उद्योग चैंबर ने देश की आजादी के संघर्ष समेत भारत के विकास में कई उतार-चढ़ाव देखें होंगे. टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन टाटा को ‘एसोचैम एंटरप्राइज ऑफ द सेंचुरी अवार्ड’ देने के बाद मोदी ने कहा, ” देश के विकास में टाटा समूह ने अहम भूमिका अदा की है.” टाटा को यह पुरस्कार देश की प्रगति में उनके योगदान के लिए दिया गया.

Related Post