Sun. Sep 8th, 2024

TMC नेताओं के BJP ज्वाइन करने की अटकलें तेज, बाबुल सुप्रियो बोले- पूरी कोशिश करूंगा ऐसा ना हो

नई दिल्ली। west bengal assembly elections 2021: पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। इस बीच ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के कई नेता चुनाव से पहले भारतीय जानता पार्टी (BJP) में शामिल होने की तैयारी में हैं। इन अटकलों के बाद पश्चिम बंगाल (west bengal) की बीजेपी में भी कई नेताओं की नाराजगी की खबरें सामने आ रही है। इसको लेकर पार्टी में असंतोष की स्थिति भी पैदा हो गई है। इस घटनाक्रम पर अब बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babylon Supriyo) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

गौरतलब है कि टीएमसी में इस्तीफे का दौर जारी है, बीते 48 घंटों में पार्टी के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी (Shyama Prasad Mukherjee) पहले ही बीजेपी की सदस्यता में अपनी रुचि जाहिर कर चुके हैं। ऐसी भी अटकलें हैं कि टीएमसी के एक अन्य मंत्री शुभेंदु अधिकारी (Subhendu adhikari) भी शनिवार को गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। एक तरफ जहां बीजेपी के कुछ नेता टीएमसी नेताओं के स्वागात की तैयारी कर रहे हैं वहीं, इन अटकलों के बाद भाजपा के कुछ नेताओं और कार्यकर्ताओं में असंतोष भी पैदा हो गया है। इस बीच टीएमसी से इस्तीफा देने वाले विधायक जितेंद्र तिवारी के भी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं।

पंश्चिम बंगाल की बीजेपी में असंतोष की अटकलों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए आज बीजेपी लोकसभा सांसद बाबुल सुप्रियो ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा, पार्टी के आलाकमान का फैसला जो भी हो वह अलग बात है, लेकिन मैं अपनी पूरी ताकत और ईमानदारी से यह सुनिश्चित करने की कोशिश करूंगा कि जिन टीएमसी नेताओं ने आसनसोल में बीजेपी कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किया, उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से यातनाएं दीं, उसे बीजेपी में एंट्री नहीं मिले। बाबुल सुप्रियो के पोस्ट पर बोलते हुए बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया है लेकिन यह पोस्ट टीएमसी छोड़ने वाले जितेंद्र तिवारी (Jitendra Tiwari) को केंद्रित था।

Related Post