Sat. Apr 20th, 2024

कचरे का ढेर फेंकने पर मुखिया भड़की ,स्थानीय थाना से कार्रवाई की मांग की

By Rajdhani News Nov 30, 2020 #bagbera

मुखिया द्वारा जानकारी हासिल किए जाने पर कचरा फेंकने वाले रिक्शा ठेला छोड़कर भागे

विगत कई दिनों से दूसरे पंचायत का कचरे का ढेर को इकट्ठा कर रिक्शा ठेला से बागबेड़ा मध्य पंचायत अंतर्गत पंचायत भवन के समीप मुख्य सड़क पर कचरा का ढेर फेंकने से बागबेड़ा मध्य पंचायत की मुखिया प्रतिमा मुंडा ने इसका पुरजोर विरोध कर स्थानीय थाना से कार्रवाई करने की मांग की है।

जानकारी के अनुसार हर रोज की भांति आज भी दोपहर में कुछ लोग कचरे का ढेर इकट्ठा कर रिक्शा ठेला से बागबेड़ा मध्य पंचायत के समीप मुख्य सड़क पर फेंक रहे थे। इसकी जानकारी मिलते ही मुखिया प्रतिमा मुंडा सक्रियता पूर्वक अपने पंचायत प्रतिनिधियों सहित स्थानीय लोगों के साथ पहुंचकर कचरा फेंकने वाले लोगों से कड़ाई से पूछताछ जारी की। पूछताछ से असंतुष्ट होने पर मुखिया बागबेड़ा थाना प्रभारी राजेश कुमार सिंह को घटना की विस्तृत जानकारी थी। बागबेड़ा थाना के एसआई अशोक कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचते ही कचरे का ढेर फेंकने वाले लोग रिक्शा ठेला छोड़कर भाग गए। रिक्शा ठेला पंचायत भवन के समीप ही है।

इस संबंध में मुखिया प्रतिमा मुंडा ने कही कि कोरोनावायरस एवं महामारी फैलने के डर से कचरा फेंकने पर उसे रुकवाने का कार्य किया गया है। क्षेत्र को साफ-सुथरा स्वच्छ बनाना ही मेरा मुख्य उद्देश्य है। इसी के तहत यह कठोर कदम उठाया गया है। ताकि कचरे का ढेर पुन: कोई ना फेंके।

विदित हो कि जहां कचरा फेंका जा रहा है वहां पर पंचायत भवन, राजेंद्र मध्य विद्यालय सहित बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी के लोग और मुख्य सड़क पर सैकड़ों लोग आवागमन करते हैं। कचरे का ढेर की गंदगी से महामारी फैलने की आशंका बनी रहती है।

Related Post