Thu. Jul 18th, 2024

मुसाबनी स्थित राजस्थान होटल मालिक द्वारा जबरन कब्जा किए गए सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने एवं हो रहे अतिक्रमण पर रोक लगाने के लिए

घाटशिला:-

मुसाबनी स्थित राजस्थान होटल मालिक द्वारा जबरन कब्जा किए गए सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने एवं हो रहे अतिक्रमण पर रोक लगाने के लिए सोमवार को समाजवादी पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पार्टी के पूर्वी सिंहभूम जिला अध्यक्ष आनन्द हेम्ब्रम के नेतृत्व में एसडीओ सत्यवीर रजक को आवेदन सौंपा है।

एसडीओ को सौंपे गए आवेदन में क्या लिखा गया है

एसडीओ सत्यवीर रजक को सौंपे गए आवेदन में लिखा गया है कि मुसाबनी स्थित राजस्थान होटल के संचालक चंद्र प्रकाश शर्मा ( चंदू) द्वारा आवंटित भूमि से काफी बड़े हिस्से में कब्जा कर होटल निर्माण किया गया है। मुसाबनी बाजार के मुख्य सड़क से सेट कर बाहर के हिस्से में शेड का निर्माण भी किया गया है जिससे आए दिन सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न होती है और लोगों को आवागमन में दिक्कत आती है। इसे लेकर मुसाबनी के पूर्व बीडीओ सह सिओ स्मृति कुमारी द्वारा अवैध निर्माण पर रोक लगाया गया था। साथ ही पूर्व अंचल अधिकारी श्री विशालदीप खलको द्वारा अतिक्रमण भूमि में होटल निर्माण को तोड़वाया भी गया था। लेकिन दोनों अंचलाधिकारी के आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए भी दुबारा निर्माण किया गया और अभी भी सरकारी भूमि का अतिक्रमण में आए दिन बढ़ोतरी होटल संचालक के द्वारा किया जा रहा है । जानकारी हो कि कुछ दिन पहले होटल के पीछे कहीं से मैं जहां सरकारी नाली वह एक आम रास्ता जो श्रद्धालुओं के लिए मंदिर जाने का रास्ता हुआ करता था उसे भी होटल संचालक के द्वारा बंद कर भवन बनाया जा रहा था। सरकारी पदाधिकारियों के आदेश की धज्जियां उड़ाते और सरकारी तंत्र को ठेंगा दिखाते हुए दबंगई से सरकारी भूमि का अतिक्रमण भविष्य में सरकार के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है साथ ही साथ एक उदाहरण भी होगा कि अन्य लोगों द्वारा सरकारी भूमि के अतिक्रमण करने के लिए ऐसे में स्थानीय प्रशासन की चुप्पी कहीं ना कहीं संगीता को दर्शाती है।

कहां – कहां भेजी गई प्रतिलिपि

मुसाबनी स्थित होटल राजस्थान के संचालक के द्वारा सरकारी भूमिको अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए एसडीओ को सौंपे गए आवेदन की प्रतिलिपि मुख्यमंत्री झारखंड सरकार रांची, गृह विभाग झारखंड सरकार रांची एवं उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम जमशेदपुर को भी भेजी गई है।

एसडीओ को आवेदन सौंपने में ये थे शामिल

एसडीओ को आवेदन सौंपने वालों में मुख्य रूप से पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष सह कोल्हान प्रभारी नसीम बक्श,सागेन देवगम, शेख इस्लाम, बीरसिंह देवगम, नागो कुण्टिया, बिजय बारी, विक्रम पूर्ती आदि शामिल थे।

घाटशिला कमलेश सिंह

Related Post