BSP सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के पिता का 95 साल की उम्र में निधन

0
530

BSP सुप्रीमो (BSP SUpremo) और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) के पिता प्रभुदयाल का गुरुवार को निधन हो गया. उनकी उम्र 95 साल थी. उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में होगा. बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra) की ओर से जारी बयान में कहा गया कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती जी के पिता श्री प्रभु दयाल जी का 95 वर्ष की उम्र में स्वर्गवास हो गया. बसपा के समस्त कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों की ओर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा की शांति तथा शोक संतृप्त परिवार को इस अपूरणईय क्षति को सहने की शक्ति दें.

प्रियंका वाड्रा ने जताया दुख

बसपा सुप्रीमो मायावती के पिता के निधन पर प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट कर दुख जताया है.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा ” सुश्री मायावती जी के पिताजी श्री प्रभुदयाल जी के निधन का दुखद समाचार मिला. ईश्वर उन्हें श्रीचरणों में स्थान दें एवं शोकाकुल परिवार को दुख सहने की शक्ति दें.”

BSP प्रदेश अध्यक्ष का दावा, मायावती बनेंगी अगली सीएम

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर ने सोमवार को दावा किया कि 2022 में उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री पार्टी प्रमुख मायावती बनेंगी. राजभर ने हाल ही में जिले के फेफना में बीएसपी कार्यालय पर आयोजित सम्मान समारोह में भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र एवं प्रदेश सरकार संविधान को नकारने के साथ ही लोकतंत्र की हत्या करने पर तुली हुई है.

उन्होंने योगी सरकार में ”कानून व्यवस्था की बदतर होती स्थिति” को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सूबे में चारों तरफ अराजकता का बोलबाला हो गया है. उन्होंने कहा कि ”आये दिन हो रही हत्या, लूट एवं बलात्कार आदि घटनाएं” साबित करती हैं कि प्रदेश में कानून का राज समाप्त हो गया है. बसपा अध्यक्ष ने कहा कि सूबे के लोग अब उम्मीद भरी निगाहों से मायावती की तरफ देख रहे हैं, क्योंकि बसपा सर्वसमाज को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है.