सड़क लाइट लगाने की योजना पूरी तरह फेल ।

0
414

लातेहार

चंदवा प्रखंड में गत सरकार में EESL कम्पनी द्वारा गांव से लेकर शहर तक बिजली की पोल में उज्वला योजना के तहत कार्य किया गया पर EESL कम्पनी द्वारा कही भी पोल में लाइट लगाई गई। लगभग सभी लाइट एक माह के अंदर ही खराब हो गई। कम्पनी इस लाइट को ना तो बना रही है। नाही बदल रही। ठेकेदार ऐसी लाइट लगा कर जनता को धोखा देने का काम कर रही है।

इधर चंदवा इंदिरा गांधी चौक पर एस्ट्रीट लाइट लगाई गई है। जो हाथी का दांत साबित हो रहा है यह सिर्फ दिखाने के लिए रह गए हैं सालों से खराब पड़ा है।

इस पर किसी भी सम्बंधित अधिकारी की नजर नहीं है चंदवा में यह प्रकाश एस्ट्रीट लाइट लगभग 3 वर्षों से यूं ही खड़ा है। चौराहे का शोभा बढ़ाने का काम कर रहा है। यह रात्रि में प्रकाश नहीं बिखेर रहा है इसकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है। बताते चले कि छठ पूजा आने जा रहा है। इस पर्व में सड़क पर लाइट रहना अति आवश्यक है। क्यों कि पर्व करने वाले सभी श्रद्धालु और उनके घर के लोग सड़क पर पैदल ही जाते है। जिससे सड़क पर लाइट होना जरूरी माना जाता है। इधर चँदवा के समाज सेवियों तथा छठ पूजा समिति के द्वारा जिला प्रशासन से मांग करती है। कि सड़क लाइट की कम्पनी द्वारा कार्य मे जो अनियमितता हुई है। उस कम्पनी को सभी जगह लाइट ठीक करने का आदेश दिया जाए।

राजधानी न्यूज़ (लातेहार)बबलू खान की रिपोर्ट,