Fri. Oct 18th, 2024

Bihar Election: वोटिंग से ठीक पहले आरा में JDU विधायक पर जानलेवा हमला, गाड़ियां क्षतिग्रस्त

आरा. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के पहले चरण के मतदान से ठीक पहले सत्ताधारी JDU के विधायक को निशाना बनाया गया है. भोजपुर जिले की अगिआंव विधानसभा सीट से जनता दल यूनाइटेड के विधायक सह जदयू प्रत्याशी प्रभुनाथ राम (JDU MLA Prabhunath Ram) पर जानलेवा हमला किया गया है. जेडीयू विधायक ने कुछ असामाजिक तत्वों और माले उम्मीदवार के समर्थकों पर हमला करने का आरोप लगाया है.

घटना भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाना इलाके की है, जहां किरकिरी पंचायत के चिलहर गांव में जनता दल यूनाइटेड के विधायक प्रभुनाथ राम पर जानलेवा हमला किया गया है. इस हमले में गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

एक गाड़ी का शीशा भी टूट गया. बताया जा रहा है कि एमएलए के 3-4 समर्थकों को चोटें भी आई हैं.

अगिआंव विधानसभा सीट से जेडीयू विधायक प्रभुनाथ राम ने बताया कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सोमवार को वह जनसंपर्क कर वापस घर लौट रहे थे. इसी दौरान किरकिरी पंचायत के चिलहर गांव के पास अचानक से कुछ असामाजिक तत्वों ने उनके काफिले के पर हमला बोल दिया. इस जानलेवा हमले में काफिले में शामिल गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं. विधायक ने बताया कि हमलावर सैकड़ों की संख्या में थे. जनसंपर्क कर लौटने के दौरान उन्होंने काफिले को रोकने की कोशिश भी की.

विधायक ने बताया कि उनमें से कई लोग अपने हाथों में लाठी-डंडे लिए हुए थे और उनमें से कुछ लोग बाइक से आगे भी खड़े थे. आपबीती बताते हुए विधायक ने कहा कि हमलावर सोचे कि वो आगे की गाड़ी में बैठे हैं, यही सोच पहली गाड़ी पर हमला बोल दिया जिससे गाड़ी का शीशा टूट गया. हम अपनी गाड़ी के साथ किसी तरीके से आगे की ओर निकले, लेकिन थोड़ी दूर पीछा करने के बाद पत्थरबाजी शुरू कर दी गई. काफिले में एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी थी, जो क्षतिग्रस्त हो गई.विधायक प्रभुनाथ राम ने आगे बताया कि इस घटना के बाद जब वह आगे बढ़े तो एक स्थान पर दर्जनों की संख्या में असमाजिक तत्व गोलबंद होकर खड़े थे. जब विधायक वहां पहुंचे तो वे लोग महागठबंधन के समर्थन में नारे लगाने लगे. पीड़ित विधायक ने कहा कि पूरी तरह से सुनियोजित तरीके से हमला किया गया. विधायक ने कहा कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है उनके खिलाफ वह कानूनी कार्रवाई करेंगे.

जेडीयू विधायक ने कहा कि इस घटना की सूचना संबंधित थाने में दी गई है. जिले के सीनियर अफसरों को भी इसके बारे में जानकारी दी गई है. अगर हमलावर हमारे सामने आएंगे तो उन्हें हम पहचान लेंगे. विधायक पर जानलेवा हमले को लेकर जब भोजपुर पुलिस से बात की गई तो अधिकारियों ने मामले की छानबीन करने की बात कही.

सूत्रों के अनुसार

Related Post