रूंगटा के द्वारा भूमि अधिग्रहण जनसभा के विरोध में एकजुट हुए ग्रामीण । जनसभा हुई विफ़ल video 👇

0
596

राजनगर

राजनगर थाना क्षेत्र के चलियाम में 41:58 एकड़ और बांक साई में 17:49 एकड़ रैयती भूमि रूंगटा कंपनी के द्वारा भू अर्जन का प्रस्ताव विफल।रूंगटा के द्वारा उक्त भूमि के भू अर्जन सम्बंधी लोक सुनवाई एवं ग्रामसभा कर ग्रामीणों के साथ वार्ता रखी गई थी।लेकिन ग्रामीणों कंपनी प्रबंधन के इस प्रस्ताव को ठुकराते नजर आए। बल्कि गेट के बाहर ग्रामीण इस वार्ता को विफल करने के उद्देश्य से एकजुट होकर कंपनी प्रबंधन और प्रशासन का विरोध जताते रहे।जिससे सम्बंधित लोकसुनवाई के लिए लगाई गई सभा विफल हो गई। वार्ता मध्य विद्यालय पचलियाम में रखी गई थी बैठक। लोकेशन कंपनी प्रबंधक की वार्ता नहीं हो पाई और वार्ता विफल हो गई।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=TYSbKK_1x8M[/embedyt]

एक ओर रूंगटा प्रबन्धन प्रशासन के साथ खड़े थे, तो दूसरी ओर ग्रामीण मजदूर जनसभा का विरोध करते हुए हाथ मे पोस्टर लिए कंपनी प्रबंधक और प्रशासन के हाय हाय नारे लगाये

कंपनी प्रबंधक ग्रामीणों के साथ बैठक कर वार्ता करने के लिए विशाल टेंट लगाई है किंतु गेट के बाहर ग्रामीण इसका विरोध करते हुए।वार्ता को तैयार नही।

बता दें कि मेमर्स रूंगटा माइन्स लिमिटेड चलियाम के प्रस्ताव पर मौजा चलियाम में 41:58 एकड़ एवं मौजा बांक साई में 17:49 एकड़ रैयती भूमि के भू अर्जन संबंधी लोक सुनवाई एवं रैयती भूमि के अर्जन संबंधी ग्राम सभा मध्य विद्यालय ग्राउंड चलियाम में रखी गई थी।किंतु ग्रामीणों के द्वारा विरोध के कारण वार्ता रद्द हो गई।

सरायकेला/राजनगर से रवि कांत गोप की रिपोर्ट