Jharkhand :राजधानी में पुलिस की दबिश ,10 पीएलएफआई नक्सली गिरफ्तार, कई हथियार भी बरामद…

0
357

रांची:- राजधानी में कारोबारी की हत्या करने आये पीएलएफआई संगठन के आधा दर्जन से ज्यादा नक्सलियों को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है। इनलोगों की गिरफ्तारी सदर, सुखदेवनगर, रातू और कांके इलाके से हुई है। गिरफ्तार सभी नक्सली पीएलएफआई कमांडर पुनई उरांव के बुलावे पर हत्या करने आया था।

इनलोगों के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और गोली जप्त किया है। एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर रांची पुलिस की कई टीम ने पकड़ा है। गिरफ्तार सभी नक्सलियों से पुलिस टीम गुप्त जगह पर पूछताछ कर रही है। हालांकि, अभी तक कमांडर पुनई पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। रांची पुलिस की टीम पकड़े गए नक्सलियों के निशानदेही पर छापेमारी कर रही है। इस पूरे प्रकरण में कोई भी अधिकारी बोलने से कतरा रहे है।

जेल पीएलएफआई नक्सली पुनई के तीन गुर्गे को रांची पुलिस की टीम ने बीते 1 अक्टूबर को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा था। उनलोगों ने पूछताछ में रांची पुलिस की टीम को कई जानकारियां दी थी। जिसके आधार पर आज फिर दुबारा रांची पुलिस को उपलब्धि मिली है।

इससे पूर्व गिरफ्तार नक्सलियों के बारे में एसएससी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी। फिर एसएसपी के निर्देश पर क्यूआरटी, कांके थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह समेत पुलिस फोर्स ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बनहोरा में छापेमारी शुरू की। पुलिस टीम को देख तीनों नक्सली खेत मे भागने लगे। इसके बाद क्यूआरटी की टीम ने तीनो को खदेड़ कर पकड़ा। फिर तीनों ने पूछताछ में कमांडर पुनई द्वारा बुलाने की बात को स्वीकार किया है।