Thu. Apr 25th, 2024

लालू यादव से हेमंत सोरेन ने की मुलाकात, बिहार में मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की

Hemant and lalu

रांची

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शनिवार को यहां राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की तथा बिहार में साथ मिलकर चुनाव लड़ने की घोषणा की। लालू चारा घोटाले में सजा काट रहे हैं।

मुख्यमंत्री शनिवार अपराह्न लगभग दो बजे रिम्स पहुंचे और रिम्स निदेशक के बंगले में इलाजरत लालू से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच लगभग सवा घंटे तक विचार-विमर्श चला। लालू से मुलाकात के बाद रिम्स निदेशक के बंगले से बाहर आए सोरेन ने मीडिया से कहा, ”लालू जी की सेहत अब बहुत बेहतर है।”

मुख्यमंत्री ने कहा, ”वैसे मैं जानता हूं कि आप लोग यहां बिहार चुनाव के बारे में सवाल पूछने के लिए एकत्रित हैं।

इस विषय को लेकर लालू जी के लोग अधिकृत हैं। वहां बातें होंगी। राजनीतिक बातें तो राजनीतिक मंच पर ही होंगी। हां, इतना बता दूं कि बिहार में हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे।”

यह पूछे जाने पर कि कितनी सीटों पर बात तय हुई है, मुख्यमंत्री ने कहा, ”कहां कौन होगा, कहां से कौन लड़ेगा, यह जानने के लिए थोड़ा इंतजार करें।” उल्लेखनीय है कि हेमंत सोरेन के झारखंड मुक्ति मोर्चा ने बिहार में राजद के नेतृत्व में बने महागठबंधन के साथ मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी और अपने लिए बिहार में बारह सीटों की मांग रखी थी। लेकिन राजद ने उसे अधिकतम दो या तीन सीट ही देने के संकेत दिए हैं।

Related Post