Sat. Apr 20th, 2024

कंगना रनौत का दफ़्तर बीएमसी ने तोड़ा, अभिनेत्री ने कहा ‘मुंबई बना PoK’

By Rajdhani News Sep 9, 2020 #kangna #mumbai

मुंबई महानगरपालिका की एक टीम ने अभिनेत्री कंगना रनौत के बंगले के कुछ हिस्सों को ढहाना शुरू किया है जिन्हें वो अवैध तरीक़े से किया गया बदलाव बता रहे हैं.

कंगना रनौत ने भी ख़ुद ट्वीट कर इस कार्रवाई की तस्वीरें पोस्ट की हैं और एक बार फिर मुंबई की तुलना ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर’ से की है. उनके पिछले ऐसे बयान को लेकर हंगामा मचा था.

कंगना बुधवार को ही हिमाचल प्रदेश से मुंबई लौट रही हैं. उन्होंने रास्ते से ही ट्वीट करते हुए लिखा “ऐसे समय जब मैं मुंबई दर्शन के लिए एयरपोर्ट निकल रही हूँ, महाराष्ट्र सरकार और उनके गुंडे मेरी प्रॉपर्टी को अवैध तरीक़े से तोड़ने के लिए पहुँच गए हैं.”

इस बीच समाचार एजेंसी एएनआई ने ख़बर दी है कि कंगना रनौत के वकील ने बंबई हाई कोर्ट में बीएमसी की कार्रवाई के विरूद्ध अपील दायर की है जिसपर आज सुनवाई हो सकती है.

इससे पहले सोमवार को कंगना रनौत के मुंबई के पाली हिल स्थित दफ़्तर पर बीएमसी की एक टीम पहुंची थी जिसके बाद कंगना ने दावा किया था कि उनका बंगला तोड़ा जा सकता है.

लेकिन मंगलवार को कंगना ने बताया कि “बीएमसी वाले आज नहीं आए, नोटिस लगाकर चले गए कि अपने ऑफ़िस का लीकेज ठीक करवाइए.”

कंगना ने मंगलवार को फिर ट्वीट किया, “सोशल मीडिया पर मेरे दोस्तों ने बीएमसी की जो आलोचना की थी, उसकी वजह से वे आज बुलडोज़र लेकर नहीं आए. इसके बजाय उन्होंने एक नोटिस चिपका दिया कि मेरे दफ़्तर में चल रही लीकेज की समस्या को बंद किया जाए.”

इससे पहले जब बीएमसी की टीम कंगना के दफ़्तर पहुंची थी, तब उन्होंने कहा था, “ये मुंबई में मणिकर्णिका फ़िल्म्ज़ का ऑफ़िस है, जिसे मैंने पंद्रह साल मेहनत कर के कमाया है, मेरा ज़िंदगी में एक ही सपना था मैं जब भी फ़िल्म निर्माता बनूँ मेरा अपना खुद का ऑफ़िस हो, मगर लगता है ये सपना टूटने का वक़्त आ गया है.”

“आज वहाँ अचानक बीएमसी के कुछ लोग आए हैं. उन्होंने ज़बरदस्ती मेरे आफ़िस का सभी चार्ज ले लिया और सबकुछ मापने लगे, उन्होंने पड़ोसियों को भी परेशान किया और कहा- “वो जो मैडम है उसकी करतूत का परिणाम सबको भरना होगा”. मुझे जानकारी मिली है कि वह लोग कल मेरी संपत्ति को ढहा देंगे.”

बीबीसी ने बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी से बात की जिन्होंने नाम न छापने की शर्त पर बताया, “बीएमसी की टीम कंगना के दफ़्तर पहुंची थी. लेकिन ये दौरा क्यों किया गया इसे लेकर की जानकारी नहीं है. वार्ड ऑफ़िसर ही बता सकेंगे कि आखिर बीएमसी की टीम क्यों गई थी.”

संजय राउत

हाल ही में कंगना रनौत ने कहा था कि वे मुंबई में वो खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं. कंगना ने मुंबई की तुलना पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर से की थी जिसके बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख से लेकर शिवसेना के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कंगना पर निशाना साधा था.

बीएमसी के इस दौरे को शिवसेना सांसद संजय राउत और कंगना के बीच चल रही कड़वाहट भरी बयानबाज़ी से जोड़ कर देखा जा रहा है.

दरअसल पिछले कुछ समय से कंगना अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर लगातार मुंबई पुलिस के काम पर सवाल उठा रही हैं.

उन्होंने बीते हफ़्ते एक ट्वीट में लिखा था कि वो मुंबई में खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं और साथ ही यह भी लिखा था कि वो मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं करती हैं.

उन्होंने मुंबई की तुलना पाकिस्तान प्रशासित कश्मीर से की थी जिसके बाद संजय राउत ने कंगना पर आरोप लगाया था कि वो महाराष्ट्र का अपमान कर रही हैं. इसके बाद से इन दोनों के बीच ट्विटर पर तू तू मैं मैं चल रही है.

सोमवार को केंद्र सरकार की ओर से कंगना रनौत को वाई प्लस सिक्योरिटी देने का फ़ैसला लिया गया है.

इस पर महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने इस फ़ैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, “मुंबई या महाराष्ट्र जो भी भी उसका अपमान करता है, ऐसे व्यक्ति को केंद्र शासन ‘Y’ प्लस की सुविधा देता है ये बहुत ही आश्चर्यकारक और दुखकारक है. महाराष्ट्र कोई राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, शिवसेना और कांग्रेस का ही नहीं है. भाजपा का भी है पूरी जनता का है.”

,

Related Post