एसडीओ अमर कुमार ने सीटीसी स्वासपुर कोविड केयर सेंटर का क्या निरीक्षण, संक्रमित लोगों का समुचित देखरेख करने का दिया निर्देश

0
465

घाटशिला:-कमलेश सिंह

घाटशिला:घाटशिला अनुमंडल के मुसाबनी प्रखंड स्थित सीटीसी स्वासपुर मे बनाए गए कोविड केयर सेंटर का शुक्रवार को एसडीओ अमर कुमार ने निरीक्षण किया।  निरीक्षण के दौरान सेंटर में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं कर्मचारियों से संक्रमितों लोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए उनका समुचित देखभाल सही तरीके से करने का निर्देश दिया। मेडिकल टीम द्वारा शुक्रवार को सैम्पल कलेक्शन का कार्य किया जा रहा था, मेडिकल टीम को एसडीओ ने सभी सुरक्षात्मक उपाय अपनाते हुए सैंपल लेने की बात कही। साथ ही कोविड नियत्रंण कक्ष स्वासपुर के कम्प्यूटर ऑपरेटर देवव्रत दास एवं विजय कुमार से सीटीसी कोविड केयर सेंटर शुरू होने से लेकर अबतक का डाटा के बारे मे जानकारी प्राप्त किया। एवं सफाई कर्मियों को सीटीसी परिसर में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने का भी निर्देश दिया।

डिस्चार्ज हो रहे लोगों के हाथ में होम क्वारंटीन का स्टांप जरूर लगायें- एसडीओ

सी.एच.ओ को स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि डिस्चार्ज की सूची प्रतिदिन अद्यतन करके रखना है तथा डिस्चार्ज के समय संबंधित व्यक्ति को डिस्चार्ज पेपर के साथ-साथ होम क्वराटांइन का स्टांप अनिवार्य रूप से लगाना है। संक्रमित लोगों के आगमन एवं डिस्चार्ज की सूची ससमय ऑनलाइन प्रविष्ट करने का निर्देश दिया। सी.टी.सी में प्रतिनियुक्त सभी पुलिस कर्मी, मेडिकल स्टाफ, कम्प्यूटर ऑपरेटर, सफाई कर्मी आदि को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु नियमित हाथों को सैनिटाइज करने, मास्क का प्रयोग एवं सामाजिक दूरी के नियमों के अनुपालन का निर्देश दिया।