भेलवाघाटी से पंचायत सेवक लापता, अपहरण की आंशका

0
583

गिरिडीह:-गिरिडीह के देवरी प्रखंड के भेलवाघाटी पंचायत में कार्यरत पंचायत सेवक विजय कुमार मद्दानी (42) बीते रविवार शाम सात बजे से लापता हैं। उन्हें आखिरी बार गरंग घाट में देखा गया था। उनकी बाइक गरंग घाट टोला बरमसिया गांव स्थित एक घर के पास खड़ी मिली है। बता दें कि पंचायत सेवक विजय भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के जगसिमर गांव निवासी हैं और वर्तमान में जमुआ प्रखण्ड के मिर्जागंज में रहते हैं। उनके बड़े भाई ने भेलवाघाटी थाना में गुमशुदगी से संबंधित आवेदन दिया है।

* काम के बाद घर लौट रहे थे पंचायत सेवक
लापता पंचायत सेवक की बाइक में एक झोले में मकई व दूसरे झोले में मूंग भरा हुआ मिला है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह काम कर घर लौट रहे थे। घटना के सम्बंध में बताया जाता कि पंचायत सेवक विजय कुमार भद्दानी रविवार को भेलवाघाटी पंचायत में संचालित योजनाओं का निरीक्षण करने अपनी हीरो पेशन प्रो (संख्या जेएच एसी 6189) से निकले थे। दिन में पंचायत के विभिन्न गांवों में संचालित योजनाओं का निरीक्षण कर सलैयाटांड़ में लगने वाले साप्ताहिक हाट जाकर कुछ लोगों से बात कर वे अपने घर जगसिमर गये और घर मे अपने भाई को जमुआ प्रखण्ड के मिर्जागंज जाने की बात कह निकल गये। इसके बाद गरंग घाट टोला बरहमसिया गांव में मरियम हेंब्रम के पास गये और बाइक खड़ी कर दो मिनट में आने की बात कह निकले थे इसके बाद से वापस नहीं आये। मरियम आंगनबाड़ी में पंचायत सेवक की पत्नी के साथ काम करती है।

* दो मिनट में आने की बात कही, पर नहीं लौटे पंचायत सेवक

मरियम से 2 मिनट में आने के बाद कहीं और घर नही जाने के बाद पत्नी माधुरी देवी ने जगसिमर में अपने देवर को फोन पर जानकारी दी। उसके बाद परिजनों ने उनकी खोजबीन शुरू की। पंचायत सेवक का पुत्र नितिन कुमार खोजने मिर्जागंज से जगसिमर जा रहा था तो देखा कि गरंग घाट टोला बरहमसिया में पोषण सखी सह वार्ड सदस्य मरियम हेंब्रम घर के पास उनकी बाइक खड़ी है। उसके बाद पोषण सखी से पूछताछ की गयी तो पोषण सखी मरियम ने बताया कि रविवार शाम सात बजे पंचायत सेवक घर आये थे वे बातचीत कर ही रहे थे कि मोबाइल पर किसी का फोन आया। तब पंचायत सेवक ने कहा कि दो मिनट में आ रहे हैं। गाड़ी यही खड़ी है। उसके बाद पोषण सखी अपने बच्चों के साथ घर के अंदर जाकर सो गयी।