अमझारिया घाटी में गिरी जीप, 2 की मौत, 17 घायल

0
555

गढ़वा:-श्री बंशीधर नगर थाना क्षेत्र के गरबांध-श्री बंशीधर नगर मुख्य मार्ग पर आमाझरिया घाट (बढका घाट) के समीप यात्री से लदे कमांडर जीप के पचास फीट गहरी खाई में पलटने के कारण चालक समेत दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जबकि 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना मंगलवार को लगभग करीब 11:45 बजे की बताई जा रही है । घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार उक्त कमांडर जीप गरबांध से यात्रियों को लेकर श्री बंशीधर नगर बाजार जा रही थी। इसी बीच आमाझरिया घाट (बढका घाट) के समीप अनियंत्रित होकर कमांडर जीप पचास फीट गहरी खाई में पलट गई । जिसमे चालक विवेक चन्द्रवंशी 20 लीली देवी 35 वर्ष पाटगढ़ की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। दर्जनो से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना की सूचना मिलते ही श्री बंशीधर नगर के थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी ने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर तत्काल घायलों को इलाज के लिये अपनी गाड़ी से अनुमंडल अस्पताल भेजा तथा घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों एवं अस्पताल को दी।

* घटनास्थल पर जूटे आसपास के ग्रामीण
थोड़ी देर में घटना स्थल पर आसपास गांव के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। गरबान्ध के मुखिया सोहन उरांव, विधायक प्रतिनिधि लालमोहन यादव, उपेंद्र कुमार बारी, मुनिप यादव सहित बड़ी संख्या में लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल भेजने में पुलिस को सहयोग किया।
* परिजनों के चीख चीत्कार से माहौल गमगीन
घटना की सूचना मिलते ही घायल और मृतक के परिजनों से चिक चित्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया। सभी घायलों का इलाज अनुमंडल अस्पताल में किया जा रहा है।
* ये हुए घायल
सीता राम भुइया, सुनील उरांव, लक्ष्मण अगरिया, तपेसरी उरांव, कुन्ती कुमारी, सीता राम भुइया, लक्ष्मण अगरिया, ठाकुर टोला, तापेसरी उरांव, बभनी टोला, अमर भुइया, सुनील उरांव, राजेश्वर प्रसाद यादव, पोखरा टोला के उर्मिला कुमारी ,रीता देवी राजकुमारी देवी, तपेश्वरी उरांव, अमर भुइया, सभी गरबाँध गांव के रहने वाले है।
* थाना प्रभारी ने मानवता का मिसाल किया पेश
सड़क दुर्घटना में थाना प्रभारी पंकज कुमार तिवारी ने मानवता की मिसाल पेश किया। घटना घटने के तत्काल बाद सूचना पर घटनास्थल पहुंचे। इस दौरान एम्बुलेंस भी नही पहुंचा था। घटनास्थल पर घायलों की कराह से माहौल दर्दनाक था। इसके बाद एम्बुलेंस का इंतजार किये बिना अपनी गाड़ी घायलों को अस्पताल पहुंचाया। उनके इस कार्य से मौजूद लोग काफी प्रभावित हुए। हालांकि घायलो संख्या काफी अधिक थी। जिसके कारण सभी घायल थाना प्रभारी के गाड़ी से नहीं जा पाए। बाद में पहुंची एम्बुलेंस और स्थानीय लोगों ने अपने बाइक से सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया