Sun. Sep 8th, 2024

रिम्स अस्पताल से बंगले में शिफ्ट हुए लालू प्रसाद, सामने आयी ये बड़ी वजह

रिम्स अस्पताल से बंगले में शिफ्ट हुए लालू प्रसाद, सामने आयी ये बड़ी वजह
फोटो : लालू प्रसाद यादव

रांची :आरजेडी सुप्रीमो और चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद अब रिम्स निदेशक के बंगले में रहेंगे। जी हां, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए रिम्स प्रशासन द्वारा ये कदम उठाया गया है। दरअसल, लालू प्रसाद के कई सेवादार कोरोना संक्रमित पाए गये, जिसके बाद उनपर कोरोना का खतरा बढ़ गया था लिहाजा रिम्स प्रशासन ने उन्हें पेइंग वॉर्ड से रिम्स निदेशक के बंगला में शिफ्ट कर दिया है।

बंगले में शिफ्ट हुए लालु

दरअसल, रिम्स के डॉक्टर उमेश कुमार के कहने पर ही रिम्स प्रशासन ने लालू प्रसाद को शिफ्ट करने का प्रस्ताव प्रशासन को दिया था। इसके बाद बंगले की साफ-सफाई करायी गयी और जेल प्रशासन से इजाजत मांगी गयी। जेल प्रशासन से अनुमति मिलने के बाद ही ये कदम उठाया गया है।

तीन सेवादार हुए संक्रमित

विदित है कि रिम्स के पूर्व निदेशक डॉ. डीके सिंह के जाने के बाद से केली बंगला खाली पड़ा था इसलिए लालू को वहां शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। दरअसल, लालू यादव जिस पेइंग वार्ड में भर्ती थे, उसके पहले तल्ले को छोड़कर सभी तल्ले को कोविड वॉर्ड बना दिया गया है। जहां लालू टहलते हैं, उधर भी कोविड मरीज हैं इसलिए लालू प्रसाद यादव के कोरोना से संक्रमित होने का खतरा बढ़ गया था।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद के तीन सेवादार पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित पाये गये थे. इसके बाद रिम्स में हड़कंप मच गया था। लालू प्रसाद की दो-दो बार कोरोना जांच करायी गयी। दोनों बार राजद सुप्रीमो की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है, तब जाकर रिम्स और जिला प्रशासन ने चैन की सांस ली।

Related Post