Mon. Jun 17th, 2024

एसीसी सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर की मौत मामले में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा के हस्तक्षेप के बाद 13 लाख पर बनी बात

acc cement factory,jhikpani

चाईबासा: झींकपानी स्थित एसीसी सीमेंट फैक्ट्री में मजदूर की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया। मजदूर कामगार यूनियन और मृतक के परिजनों ने कंपनी के गेट पर शव को रख कर घंटों विरोध प्रदर्शन किया. और कंपनी प्रबंधन से मुआवजे की मांग की मृतक के परिजनों के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा भी खुलकर सामने आए उन्होंने कंपनी प्रबंधन से यह मांग की।

पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा ने मुआवजे की राशि पूरी मिले और मृतक के परिवार से एक व्यक्ति को कंपनी में नौकरी दी जाए. पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और मजदूर कामगार यूनियन के अध्यक्ष जॉन मिरन मुंडा के हस्तक्षेप के बाद प्रबंधन ने मृतक के परिजनों की मांग को माना. और कंपशेसन के रूप में 13 लाख मृतक के परिजनों को देने पर सहमति बनी और मृतक के परिवार से एक व्यक्ति को नौकरी देने को लेकर भी प्रबंधन राजी हो गया है.

दरअसल, मंगलवार सुबह से ही मृतक के परिजन और मजदूर कामगार यूनियन के लोग एसीसी सीमेंट फैक्ट्री के गेट पर मृतक के शव को रखकर प्रदर्शन कर रहे थे. जिस पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी परितोष ठाकुर ने पहुंचकर प्रबंधन के साथ वार्ता की और प्रबंधन द्वारा 13 लाख रुपए कंपनसेशन और नौकरी की बात पर सहमति बनी जिसके बाद मजदूर कामगार यूनियन के लोग और मृतक के परिजन शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए निकल गए।

Related Post