Wed. Apr 17th, 2024

5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन पर आतंकी साया, तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

By Rajdhani News Jul 31, 2020 #ayodhya #mandir #modi #Ram
5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन पर आतंकी साया, तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्टप्रस्तावित  राम मंदिर का

अयोध्या :वर्षों से चली आ रही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के द्वारा फैसला आने के बाद अयोध्या में राम मंदिर के लिए पांच अगस्त को भूमि पूजन होना है। इस कार्यक्रम में एक और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने वाले हैं उसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। वहीं दूसरी ओर खुफिया विभाग के द्वारा राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम के दौरान आतंकवादियों के द्वारा गड़बड़ी की साजिश और कोरोना से मंदिर के पुजारी और मंदिर की सुरक्षा में लगे कई सुरक्षाकर्मियों के पॉजिटिव होने के बाद राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह पर आतंकी साया के साथ-साथ कोरोना का भी साया है।
जानकारी के अनुसार एक ओर भूमि पूजन के कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऐतिहासिक पल भागीदार बनने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर आतंकी साजिश की खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। जहां  एसपीजी की टीम 1 अगस्त को यहां आकर मोर्चा संभाल लेगी। एसपीजी की टीम सारी तैयारियों और सुरक्षा इंतजामों का जायजा भी लेगी। पीएम की सुरक्षा के लिए 3 लेयर सिक्योरिटी तैयार की गई है. मोदी इसी सुरक्षा के बीच रहेंगे। इसके अलावा अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों की तैनाती रहेगी जो चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे।
दूसरी ओर यह भी जानकारी मिली है की एजेंसियों से आतंकी हमले की साजिश रचने की खुफिया रिपोर्ट मिलने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर शिलान्यास के कार्यक्रम को लेकर आतंकी साजिश का इनपुट है।पीएम मोदी के अयोध्या दौरे को देखते हुए प्रदेश में सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।
बताया जाता है कि संवेदनशीलता को देखते हुए अयोध्या के आसपास के जिलों में भी बड़े अफसरों की तैनाती की जा रही है। इनमें एडीजी प्रॉसीक्यूशन आशुतोष पांडे को अमेठी, एडीजी ट्रैफिक को गोंडा, एडीजीपी पीएसी रामकुमार को बहराइच, आईजी फायर सर्विस विजय प्रकाश को सुल्तानपुर, आईजी पीयूष मोरडिया को अंबेडकरनगर, आईजी एके राय को बस्ती, डीआईजी भर्ती बोर्ड विजय भूषण को बाराबंकी, डीआईजी (प्रशासन) आरके भारद्वाज को सिद्धार्थनगर में सुरक्षा को लेकर तैनात किया गया है। ये सभी अफसर सोमवार शाम को अपने नोडल जिले में पहुंचेंगे और वहां 6 अगस्त तक कैंप करेंगे।

Related Post