Wed. Apr 17th, 2024

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने और इससे बचने के उपायों से संबंधित बैठक

Jul,23,2020

उपायुक्त फैज अक़ अहमद मुमताज के अध्यक्षता में कोरोना वायरस कोविड19 के संक्रमण को फैलने से रोकने और इससे बचने के उपायों से संबंधित बैठक आयोजित की गई

Image

निजाम खान

जामताड़ा: उपायुक्त जामताड़ा श्री फैज अक़ अहमद मुमताज(भा.प्र.से.) के अध्यक्षता में कोरोना वायरस कोविड19 के संक्रमण को फैलने से रोकने और इससे बचने के उपायों से संबंधित बैठक आयोजित की गई।

उपायुक्त जामताड़ा श्री फैज अक़ अहमद मुमताज(भा.प्र.से.) ने कहा की वर्तमान समय में कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है।
जामताड़ा जिले में भी कोरोना से संबंधित संक्रमित लोगों का मिलना जारी है। उक्त स्थिति को देखते हुए यह आवश्यक हो गया है कि झारखंड सरकार द्वारा कोरोना से बचाव हेतु निर्गत सभी निर्देशों का सख्ती से अनुपालन कराना अपेक्षित है ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।
उपायुक्त जामताड़ा द्वारा महामारी विशेषज्ञ को निर्देश दिया गया कि कोरोना टेस्टिंग ज्यादा से ज्यादा करें। अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएं ताकि लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण ना हो। उपायुक्त जामताड़ा द्वारा बताया गया कि कोविड-19 से बचाव का एकमात्र उपाय सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करना, हाथों को बार-बार सैनिटाइजर करने एवं फेस को कवर करना है इसे सख्ती से अनुपालन करवाना होगा ताकि लोगो में ये जागरूकता आए।

जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी जामताड़ा को कोविड-19 महामारी को देखते हुए कोविड-19 से संबंधित सभी ऐप एवं वेबसाइट के कार्य के अद्यतन प्रतिवेदन को उपलब्ध कराने हेतु अपने कार्य के अतिरिक्त विशेष कार्य पदाधिकारी के रूप में कार्य करने हेतु निर्देश दिया गया है। श्री पराशर को निर्देश दिया गया है कि सिविल सर्जन जामताड़ा, डीपीएम जामताड़ा एवं महामारी विशेषज्ञ श्री अजीत दुबे से प्रतिदिन समन्वय स्थापित करते हुए अद्यतन प्रतिवेदन कोविड-19 ऐप एवं वेबसाइट से संबंधित ससमय अवलोकन हेतु उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे।

मौके पर अपर समाहर्ता श्री सुरेंद्र कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी श्री सुधीर कुमार, सिविल सर्जन डॉ आशा एक्का, जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीमती कंचन कुमारी भुदोलिया, जिला भू अर्जन पदाधिकारी श्रीमती अंजना दास, महामारी विशेषज्ञ डॉ अजीत दुबे, जिला कृषि पदाधिकारी श्री सबन गुड़िया, अंचलाधिकारी कर्माटांड़ श्री सच्चिदानंद वर्मा, कोविड-19 विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ दुर्गेश झा, एसीएमओ डॉ एस के मिश्रा, डीपीएम संगीता लूसी बाला एक्का सहित अन्य संबंधित पदाधिकारी एवं कर्मी उपस्थित थे।

Related Post