Fri. Oct 18th, 2024

छलका अजीम का दर्द, बोला- कोतवाल साहब मेरी शादी कराओ, पत्नी के बगैर रात को नहीं आती है नींद

अजीम मंसूरी पिछले कई वर्षों से शादी की राह देख रहा है लेकिन कम हाइट होने की वजह से उसकी शादी नहीं हो पा रही है. अजीम का कहना है कि वो बहुत परेशान है. पत्नी के बगैर रात को नींद भी आती है. कई बार प्रार्थना पत्र दे चुका हूं लेकिन कोई सुनवाई नहीं करता.

शामली: उत्तर प्रदेश के शामली जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक युवक ने शामली कोतवाल से अपनी शादी कराने की गुहार लगाई है. युवक ने डीएम, एसडीएम और मुख्यमंत्री तक शादी की गुहार लगा चुका है. युवक 6 भाई बहनों में तीसरे नंबर का है. शख्स ने अपने जीवनयापन के लिए कोतवाल के यहां प्रार्थना पत्र भेजकर पत्नी की इच्छा जाहिर की है. शादी की इच्छा रखने वाले शख्स का नाम अजीम है और हाइट कम होने की वजह से उसका शादी का सपना टूट गया है. शादी के लिए उसकी हाइट कम है, कई बार रिश्ते भी आए हैं लेकिन शादी तय नहीं पाई.

टूटता नजर आ रहा है सपना
जिस देश में गंगा रहता है. इस फिल्म का एक गाना आपने सुना होगा कि ‘मेरी शादी करवाओ…मेरी शादी करवाओ’. हम अपको एक ऐसे ही युवक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. एक तरफ तो उत्तर प्रदेश सरकार ने गरीबों की शादी करने की योजना चलाई हुई है. वहीं, शामली के कैराना क्षेत्र का रहने वाला और दुकान पर बैठने वाला गरीब अजीम मंसूरी खुद शासन से अपनी शादी कराने की गुहार लगाता नजर आ रहा है. युवक को अब अपना जीवनयापन करने में समस्या नजर आने लगी है. अजीम चाहता है कि उसके जीवनयापन में अब उसका साथ निभाने वाली धर्मपत्नी साथ हो. लेकिन, युवक का ये सपना कम हाइट की वजह से टूटता हुआ नजर आ रहा है.

घर बसाने की ख्वाहिश
दरअसल, हम जिस युवक की बात कर रहे हैं वो कैराना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जुड़वा कुआं का रहने वाला है. नाम अजीम मंसूरी है. अजीम मंसूरी पिछले कई वर्षों से शादी की राह देख रहा है लेकिन कम हाइट होने की वजह से उसकी शादी नहीं हो पा रही है. अजीम का कहना है कि वो कोतवाली पर आया था, पुलिस वालों ने कहा था हम देखेंगे आपके लिए लड़की और अगर लड़की मिल गई तो आपकी शादी करा देंगे. अजीम ने बताया कि उसने एसडीएम, एसपी और कोतवाल को प्रार्थना पत्र दिया था कि उसकी शादी कराओ. प्रार्थना पत्र पर गौर नहीं किया गया, ख्वाहिश है कि उसका भी घर बस जाए.

रात को नींद भी आती है
अजीम का कहना है कि ”वो बहुत परेशान है. पत्नी के बगैर रात को नींद भी आती है. कई बार प्रार्थना पत्र दे चुका हूं लेकिन कोई सुनवाई नहीं करता. अजीम की ख्वाहिश है कि जब शादी हो जाएगी तब वो हनीमून के लिए गोवा, शिमला या फिर और मनाली जाएगा.” अजीम का कहना है कि दो महीने पहले वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने गया था. जब अजीम ने अपनी शादी करवाने की बात सीएम से कही तो उन्होंने कहा कि मेरी शादी तो खुद नहीं हुई, तो मैं आपकी कैसे करा दूं. इंशाअल्लाह जब अखिलेश यादव की सरकार आएगी तब मेरा ब्याह होगा. अजीम ने बताया कि वो अखिलेश यादव से मिलने भी गया था. अखिलेश ने कहा था मैं करूंगा तुम्हारी शादी बाद में. अजीम ने कहा अल्लाह ताला कराएगा और मेरी दुआ वही कबूल करेगा.

Related Post