Wed. Oct 23rd, 2024

सिंहभूम चैम्बर के दो दिवसीय दीवाली टेªड फेयर का हुआ समापन- लोगों ने चैम्बर के प्रयास ‘वोकल फॅार लोकल’, महिला उद्यमिता एवं सशक्तिकरण के प्रयास को सराहा

जमशेदपुर: सिंहभूम चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के तत्वावधान में दो दिवसीय ‘‘दीपावली टेªड फेयर’’ का सफलतापूर्वक आयोजन के साथ इसका समापन मंगलवार, 22 अक्टूबर को हुआ। चैम्बर के द्वारा वोकल फॉर लोकल, महिला उद्यमिता एवं सशक्तिकरण, स्थानीय हस्तकारीगरों, छोटे उद्यमियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से किये गये दीपावली टेªड फेयर के आयोजन को टेªड फेयर में आये लोगों ने सराहा।

इस अवसर पर अध्यक्ष विजय आनंद मूनका ने कहा कि ने कहा कि आज ऑनलाईन मार्केटिंग जिस तरह से स्थानीय परंपरागत व्यवसाय को निरंतर नीचे की ओर धकेल रहा है, और ग्राहकों की मानसिकता ऑनलाईन मार्केटिंग की ओर बढ़ रही है, ऐसी स्थिति में इस तरह का आयोजन इस स्थानीय परंपरागत व्यवसाय को नया बाजार उपलब्ध कराकर उन्हें आगे बढ़ाने का अच्छा माध्यम बना है। अध्यक्ष ने कहा कि परंपरागत स्थानीय परंपरागत व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों, दुकानदारों जो पीढ़ी दर पीढ़ी अपने व्यापार को चला रहा है, इन्हें बढ़ावा देने के लिये चैम्बर लगातार प्रयासरत है।

मानद महासचिव मानव केडिया ने कहा कि सिंहभूम चैम्बर के द्वारा आयोजित दो दिवसीय दीपावली टेªड फेयर आशा के अनुरूप रहा। इसकी सफलता को देखते हुये प्रत्येक वर्ष स्टॉल होल्डरों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है और टेªड फेयर का आकार भी बढ़ रहा है। माननीय प्रधानमंत्री के आव्हान ‘वोकल फॉर लोकल’, महिला उद्यमिता एवं उनके आर्थिक स्वावलंबन को मजबूत करने तथा स्थानीय कारीगर एवं व्यवसाय को बढ़ावा देने को लेकर अनवरत आगे बढ़कर कार्य करेगा।

दीपावली टेªड फेयर के आयोजन के संदर्भ में उपाध्यक्ष व्यापार एवं वाणिज्य अनिल मोदी ने बताया कि चैम्बर के द्वारा आयोजित टेªड फेयर को चैम्बर सदस्यों के अलावा शहरवासियों का भी अच्छा रिस्पांस मिला है। इसे देखते हुये इसे आनेवाले वर्षों में और भी बड़े रूप में आयोजित किया जायेगा। उन्होंने जानकारी दी कि इस बार टेªड फेयर में विभिन्न तरह के उत्पादों के स्टॉल लगे थे। लोगों ने टेªड फेयर में बड़ी संख्या में पहुंचकर इन स्टॉलों से दीपावली से संबंधित सामानों के साथ-साथ घर के अन्य जरूरत के सामानों की भी खरीदारी की। लोगों ने टेªड फेयर के आयोजन को सराहते हुये कहा कि शांतिपूर्ण माहौल में किफायती और गुणवत्तापूर्ण खरीदारी करने का अवसर मिला।

इसके सफल आयोजन में अध्यक्ष विजय आनंद मूनका, मानद महासचिव मानव केडिया, उपाध्यक्ष अनिल मोदी, अधिवक्ता राजीव अग्रवाल, पुनीत कांवटिया, अभिषेक अग्रवाल गोल्डी, सचिव भरत मकानी, अंशुल रिंगसिया, विनोद शर्मा, सुरेश शर्मा लिपु एवं कोषाध्यक्ष सीए अनिल रिंगसिया, श्रीमती सुमन नागेलिया, इत्यादि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा सभी कार्यसमिति सदस्य भी इसके आयोजन में सक्रिय रहे। इस दौरान पदाधिकारियों के अलावा पवन नरेडी, दीपक चेतानी, सौरव संघी सन्नी, कौशिक मोदी, मनोज गोयल उपस्थित रहे।

Related Post