Sun. Sep 8th, 2024

गुरु साहिब की तस्वीर वाला स्टिकर लगा बेचा गया गमछा, भड़के हरविंदर जमशेदपुरी ने सौंपा सीजीपीसी को ज्ञापन 

किसी धर्म की धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे इस बारे में व्यापारी वर्ग आगे से रखें ध्यान: जमशेदपुरी

 

जमशेदपुर। सिखों के गुरु साहिब की तस्वीर वाला स्टीकर लगाकर गमछा बेचने का एक मामला प्रकाश में आया है जिसका घोर विरोध करते हुए जमशेदपुर के सिख धर्म प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने इसे गुरु साहिब की बेदबी और सिख समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला वाकया बताते हुए सीजीपीसी को एक ज्ञापन सौंपा है।

गुरुवार को हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने बताया कि उन्होंने ज्ञापन के मार्फत सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी (सीजीपीसी) के प्रधान सरदार भगवान सिंह से अपील की है कि इस गंभीर मामले को उचित पटल तक पहुंचाकर दोषी व्यक्ति को सजा दिलाएं ताकी इस तरह की नामुराद हरकत करने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज आएं और आगे भी लोगों को सबक मिल सके।

सिख प्रचारक हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने इस मामले पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उन्हें मंगलवार को ठीक सुबह ग्यारह बजे जमशेदपुर के रहने वाले बिट्टू सिंह नामक व्यक्ति का फोन आया, बिट्टू सिंह की ओर से जानकारी दी गई कि बिट्टू सिंह ने एमजीएम हॉसिप्टल के समीप एक फुटपाथ से गमछा ख़रीदा तथा उसे जब घर जाकर देखा तो उसपर चिपके स्टीकर में दसम पातसाह श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की तस्वीर छपी थी। इस बात को प्रचारक हरविंदर सिंह ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत छानबीन के लिये एमजीएम हॉस्पिटल के समीप पहुँचे तो वह दुकानदार वहाँ मौजूद नहीं था परन्तु कुछ और दुकानदारो से छानबीन और बातचीत करने के क्रम में पता चला कि इस तरह का गमछा सच में वहां बेचा जा रहा है। हरविंदर सिंह जमशेदपुरी ने कहा वे यह बात सुन कर हैरान, परेशान और विचलित हो गये और इस तरह के गमछे के उत्पादन पर रोक लगाने के लिए वे सीजीपीसी के शरण में गये हैं। हरविंदर ने कहा की अगर किसी को अपना कोई ब्रांड रखना है, बेशक रखे पर गुरु साहिब की तस्वीर लगाकर कारोबार किया जाना कभी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। किसी धर्म की धार्मिक भावना को ठेस न पहुंचे इस बारे में व्यापारी वर्ग आगे से ध्यान रखें।

Related Post