Wed. Jul 24th, 2024

मुख्यमंत्री बनते ही बढ़ी हेमंत सोरेन की मुश्किलें, जमानत रद्द कराने सुप्रीम कोर्ट पहुंची ईडी

****

राँची; – झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लिए आज का दिन मुश्किलों भरा साबित हुआ। सोमवार को विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाकर बहुमत हासिल करने के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने अपने कैबिनेट का विस्तार किया और विभागों का बंटवारा भी किया। लेकिन, इसी बीच उनके लिए एक बुरी खबर सामने आई है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने झारखण्ड हाईकोर्ट द्वारा हेमंत सोरेन को दी गई जमानत के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हेमंत सोरेन की जमानत रद्द करने की मांग की है। सुप्रीम कोर्ट में ईडी ने झारखण्ड हाईकोर्ट के 28 जून 2024 के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें हाईकोर्ट ने हेमंत सोरेन को कुछ शर्तों के साथ जमानत दी थी।

हालांकि, फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में ईडी की याचिका सुनवाई के लिए सूचीबद्ध नहीं हुई है। इस मामले से हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री के रूप में उनका कार्यकाल अभी शुरू ही हुआ है।

इस घटनाक्रम से झारखण्ड की राजनीति में हलचल मच गई है और आने वाले दिनों में इसके प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के समर्थकों और विपक्षियों के बीच इस मुद्दे पर खींचतान और तेज़ हो सकती है।

Related Post