Sun. Jul 21st, 2024

टाटानगर आरपीएफ ने चोरी की रेल परिसंपत्ति के धंधे का भंडाफोड़ किया, मन्नू समेत पांच गिरफ्तार

जमशेदपुर

 

टाटानगर रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने चोरी की रेल परिसंपत्ति का धंधा करने के आरोप में मन्नू समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में भारी मात्रा में चोरी का माल बरामद किया गया है, लेकिन आरपीएफ जांच का हवाला देकर विस्तृत जानकारी देने से कतरा रही है।

 

सूत्रों के अनुसार, टाटानगर में रेल परिसंपत्ति चोरी की सूचना दक्षिण पूर्व जोन मुख्यालय को मिल गई थी। इससे आरपीएफ के आईजी ने चक्रधरपुर मंडल के सीनियर कमांडेंट पीएस कुट्टी को रेल परिसंपत्ति की चोरी रोकने के लिए छापेमारी का आदेश दिया था।

 

आरपीएफ की टीम ने टेल्को थाना क्षेत्र में जेम्को चौक के पास छापेमारी की, जिसमें कई कर्मचारी और मददगार गिरफ्तार हुए। हालांकि, स्क्रैप कारोबारी अशोक यादव समेत अन्य आरोपी भागने में सफल रहे।

 

आरपीएफ की छापेमारी और गिरफ्तारी के बाद जुगसलाई, आदित्यपुर, बर्मामाइंस और मनीफीट के स्क्रैप कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। जानकारी के अनुसार, जेम्को टाल से छापेमारी में लाखों रुपये की पांच टन से ज्यादा रेल परिसंपत्ति बरामद की गई है। इस कार्रवाई ने रेल परिसंपत्ति चोरी के संगठित गिरोह पर बड़ी चोट की है।

 

आरपीएफ मामले की जांच में जुटी हुई है और फिलहाल मामले की विस्तृत जानकारी देने से बच रही है। इस कार्रवाई से क्षेत्र में रेल परिसंपत्ति चोरी के मामलों में कमी आने की उम्मीद है।

Related Post