Wed. Jul 24th, 2024

मध्यान भोजन में अंडा खाने से 16 बच्चे हुए बीमार, भोजन के बाद पेट दर्द एवं उल्टी की शिकायत पर शिक्षकों ने स्वास्थ्य केंद्र में कराया भर्ती।

लोहरदगा

भंडरा,उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुंदो में मध्यान भोजन में अंडा खाने से 16 बच्चे बीमार हो गए। सभी बीमार बच्चों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडरा में चल रहा है ।प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि सभी बच्चे सामान्य स्थिति में है।किसी तरह की खतरे की कोई बात नहीं है।

भंडरा प्रखंड के पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुंदो में अध्यनरत बच्चों ने मध्यान भोजन खाने के बाद पेट में दर्द एवं उल्टी होने की शिकायत शिक्षकों से किया। शिक्षकों के द्वारा स्थिति को समझते हुए इसकी सूचना पदाधिकारी को एवं चिकित्सा पदाधिकारी को दी गई। चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए एंबुलेंस भेज कर सभी बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया एवं सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है। इलाज के क्रम में बच्चों को आवश्यक दवाईयों के साथ सलाइन दी जा रही है। फूड प्वाइजनिंग का सूचना मिलते हैं विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भंडारा पहुंचे। मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी प्रभारी, प्रधानाध्यापिका सहित विद्यालय के अन्य शिक्षिका एवं संयोजक भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बच्चों के साथ पहुंचे।छात्रों का इलाज कर रहे डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि बच्चों के शिकायत एवं लक्षण को देखते हुए खराब या पुराना अंडा खाने से यह समस्या हुई है। इलाज के बाद सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

मौके पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी जयनाथ महतो ने कहा कि बच्चों का इलाज चल रहा है। सभी बच्चे खतरे से बाहर है फूड प्वाइजनिंग के मामले का कारण क्या है, इसकी जांच की जाएगी।

Related Post