Fri. Jul 19th, 2024

एमजीएम मेडिकल कॉलेज में रैगिंग की शर्मनाक घटना, प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई

जमशेदपुर

एमजीएम मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों के साथ रैगिंग का बड़ा मामला सामने आया है। कुछ दिन पहले एमजीएम मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों के साथ तीन रैगिंग की घटनाओं ने पूरे कॉलेज में हड़कंप मचा दिया। बताया जा रहा है कि सीनियर डॉक्टरों ने फिल्म “मुन्ना भाई एमबीबीएस” की तरह जूनियर डॉक्टरों का कपड़ा उतरवाकर उन्हें डांस करने के लिए मजबूर किया।

 

शिकायत मिलते ही कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन ने भी इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम और डीएसपी को मेडिकल कॉलेज भेजा। कॉलेज के प्रिंसिपल, अधीक्षक, और अन्य डॉक्टरों के साथ बैठक हुई और मामले की जांच शुरू की गई। जांच के दौरान पांच सीनियर डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया गया है।

 

कॉलेज प्रशासन ने कई कड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जैसे कि पूरे कॉलेज कैंपस में सीसीटीवी कैमरों का उपयोग, रोजाना एक सीनियर डॉक्टर को पूरे कॉलेज हॉस्टल का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी देना, लोकल थाना प्रभारी और डीएसपी का नंबर जारी करना, और कॉलेज हॉस्टल में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद करना।

 

इस मामले में इंटरनेट पर जूनियर डॉक्टरों के कपड़े उतारने की आपत्तिजनक तस्वीरें सामने आने की बात कही जा रही है, लेकिन फिलहाल एसडीएम और डीएसपी जांच कर रहे हैं। जांच के बाद दोषी पाए जाने वालों पर एफआईआर दर्ज किया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम पारुल सिंह ने स्पष्ट किया है कि दोषियों को सख्त सजा दी जाएगी।

 

इस घटना के बाद एमजीएम मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों में काफी डर का माहौल है, लेकिन प्रशासन ने यह सुनिश्चित करने के लिए सख्त कदम उठाए हैं कि ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

Related Post